‘बहू बेगम’ फेम अर्जित तनेजा ने की अलौकिक शोज करने और डिजिटल डेब्यू पर बात

'बहू बेगम' फेम अर्जित तनेजा ने की अलौकिक शोज करने और डिजिटल डेब्यू पर बात
bitcoin trading

अर्जित तनेजा का नया शो ‘बहू बेगम’ शुरू हो चूका है जिसे दर्शको से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही हैं। वह पहली बार मुस्लिम किरदार निभा रहे हैं। पिंकविला से बात करते हुए, उन्होंने अपने करियर से जुड़े कई सवाल के जवाब दिए। देखिये यहाँ-

आपने ‘बहू बेगम’ के लिए हां क्यों कहा? कोई खास वजह?

'बहू बेगम' अभिनेता अर्जित तनेजा: ऐसा किरदार निभा कर खुश हूँ जिसमे बहुत सारे शेड्स हैं

मुझे याद है कि प्रोड्यूसर प्रतीक शर्मा ने ‘कलीरें’ के बाद मुझे फोन किया था और कहा था कि उनके पास मेरे लिए कुछ है। जब मैंने किरदार और पटकथा सुनी, तो मुझे यह बहुत पसंद आया और यह उन शो में से एक है, जहां आदमी सिर्फ खड़ा नहीं है। किरदार मजबूत है और मैं इतना खुश और शॉक्ड था कि मैं वहां पहले प्रोमो में था, जो रिलीज हुआ। यह टेलीविजन पर बहुत अधिक नहीं होता है (क्योंकि आमतौर पर यह शो महिला पात्रों द्वारा संचालित होता है)। कुल मिलाकर, कहानी अद्भुत है। मैं पहली बार एक मुस्लिम किरदार निभा रहा हूँ और मैं इसके लिए तैयार हूँ। इस सब के ऊपर, शो में एक अद्भुत स्टार कास्ट भी है।

शो का भार उठाना अपने आप में एक दबाव है, क्या आप सहमत हैं?

Related image

यह जिम्मेदारी जोड़ता है लेकिन मुझे लगता है कि अभिनेता के रूप में, अगर जिम्मेदारी की भावना है, तो आप बेहतर प्रदर्शन करते हैं। मेरा मतलब है, बेशक, आप घबरा जाते हैं, लेकिन फिर आप सीखते हैं।

‘कुमकुम भाग्य’ ने आपको, विशेष रूप से महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय बना दिया है। क्या आप अपने पूर्व सह-कलाकारों के संपर्क में हैं?

Image result for Arjit Taneja

यह एक बात है, मृणाल [ठाकुर] और मैं भाग्यशाली रहे हैं; समानांतर किरदार होने के बावजूद, हमें बहुत ध्यान और प्यार मिला। यह उन कुछ शो में से एक है जो उस अवसर को देता है। मुझे लगता है कि यह एक धन्य शो है। यह मेरा पहला शो था और यह उन लोगों के साथ काम करने का आशीर्वाद है और उनमें से कुछ मेरे करीबी दोस्त हैं। मैं 20 साल का था जब मैंने वह शो किया था; मैं वस्तुतः वहीं पला-बढ़ा हूँ।

क्या आप टीआरपी टॉपर्स ‘कुंडली भाग्य’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ दोनों के साथ होने वाली प्रतियोगिता से अवगत हैं?

Image result for Arjit Taneja

बेशक, मुझे पता है लेकिन तीनों बहुत अलग शो हैं, यहां तक कि ‘कुंडली भाग्य’ और ‘वाईआरकेकेएच’ भी एक-दूसरे से बहुत अलग हैं और फिर भी दोनों एक ही समय स्लॉट में बनाए रखने में सक्षम हैं। यह उन दो शो से पूरी तरह से अलग है। यह एक मुस्लिम शो है और इसमें एक प्रेम त्रिकोण है। इसलिए, यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि क्या दर्शक इससे जुड़ते हैं।

टेलीविजन, पिछले कुछ समय में, कल्पना और अलौकिक शो के जूनून से भरा लगता है। क्या आपको लगता है कि कंटेंट प्रतिगामी हो गया है?

Related image

यह है, लेकिन मुझे लगता है कि यह शो प्रतिगामी नहीं है। मुझे लगता है कि टेलीविजन के दर्शक बदल गए हैं। पहले नंबर एक शो की टीआरपी 10 या 20 से ज्यादा हुआ करती थी, आज महानगर के लोग शायद ही टीवी देखते हों। टेलीविज़न थोड़ा टियर 2 और 3 शहरों में मनोरंजन का एक उच्च स्रोत है जहाँ लोग कल्पना, नागिन और अन्य चीजों से प्यार करते हैं। दर्शकों को इन शो में कुछ दिखता होगा जिसके करण ये अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

क्या आप एक अलौकिक शो करने के लिए तैयार होंगे?

Image result for Arjit Taneja

अगर यह ‘नागिन’ जैसा शो है, तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन नहीं। यह एक शो है जो अच्छा चलता है और यह बालाजी है और यह एक ऐसा शो है जो तुलनात्मक रूप से अच्छा दिखता है।

अंत में, ओटीटी प्लेटफार्मों के बारे में क्या जो धीरे-धीरे मनोरंजन का सबसे बड़ा स्रोत बनने की ओर जा रहे हैं? आपकी पसंदीदा शैली?

मुझे करना अच्छा लगेगा। आप जानते हैं कि मेरी पसंदीदा श्रृंखला ‘ब्रेकिंग बैड’ है, अगर भारत में ऐसा कुछ किया जाता है, तो मैं निश्चित रूप से इसके लिए तैयार रहूंगा। भारतीय श्रृंखला के संदर्भ में, मुझे लगता है कि ‘मेड इन हेवन’, ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘मिर्जापुर’ कुछ शो थे जो मुझे बहुत पसंद थे।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here