Thu. Dec 8th, 2022
    बलोचिस्तान में सैनिक

    बलोचिस्तान में पुलिस के वाहन को निशाना बनाते हुए एक जोरदार हमला हुआ था जिसमे पांच लोगो की मौत हो गयी है, इसमें दो पाकिस्तानी सुरक्षा सैनिक भी शामिल है और 38 अन्य बुरी तरह घायल हो गए हैं। यह धमाका बचा खान चौक में पुलिस वाहन के नजदीक हुआ था।

    बलोचिस्तान में बम धमाका

    क्वेट्टा के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस अब्दुल रज्जाक चीमा ने पत्रकारों को बताया कि इस विस्फोट का निशाना इलाके का स्टेशन हाउस ऑफिसर लगता है। अफसर को कई चोटे आई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।  एसएचओ शाफ्फत के वाहन से उतारते ही बम धमाका हुआ था। अधिकारी की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है।”

    चीमा ने कहा कि “यह कहना अभी बेहद मुश्किल है कि यह एक फियादीन हमला था और धमाके को रिमोट की मदद से किया गया था।” पुलिस के मुताबिक, बम को एक पेट्रोलिंग वाहन के करीब एक मोटरसाइकिल में प्लांट किया गया था। इस हमले में दो सैनिको सहित पांच की मौत हो गयी है और 38 लोग बुर तरह जख्मी हुए है।

    पुलिस ने बताया कि “लोगो की मौका ए वारदात पर ही मौत हो गयी थी। जख्मियों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल है जो धमाके के वक्त इस इलाके से गुजर रहे थे। इनमे से छह लोगो की हालत बेहद गंभीर है। कानून प्रवर्तन विभाग ने इस इलाके की सभी जगहों पर सुरक्षा तैनात कर दी है।

    पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, प्रतिबंधित तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने इस धमाके की जिम्मेदारी ली है। जख्मियों और मृतकों के शव को सिविल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया है। यहाँ अधिकारी मृतकों की संख्या आंकड़ा पेश करेंगे। इस धमाके का प्रभाव ज्यादा था। इसने करीबी शौपिंग मॉल की शीशे की खिड़कियों को तोड़ दिया रहा और पार्किंग के इलाके को ध्वस्त कर दिया था।

    बलोचिस्तान के गृह मंत्री मीर जिया लंगिओवे ने कहा कि “ऐसे हमलो से सरकार नहीं डरेगी और प्रान्त से आतंकवाद को खत्म करने का अभियान जारी रहेगा।” बलोचिस्तान सेवानिवृत्त गवर्नर न्यायधीश अमानुल्लाह खान यासिंजई, मुख्य मंत्री जैम कमाल खान और उनके कैबिनेट सदस्यों ने बम धमाके की आलोचना की है और मासूम जनता की जान ग्गंवाने पर  शोक और दुःख व्यक्त किया है।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *