Thu. Jul 25th, 2024
    बलूचिस्तान के नेता

    बलूचिस्तान प्रान्त के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार अख्तर के मुताबिक 80 फीसदी पाकिस्तानी गद्दार है। उन्होंने कहा कि “अगर सभी राजनेता गद्दार है जो उन्हें वोट देता है उन्हें भी गद्दार घोषित कर देना चाहिए। इन लोगो ने हमारे संविधान का निर्माण किया है। इसका मतलब मुल्क के 80 प्रतिशत बाशिंदे गद्दार है।”

    हाल ही में सिलसिलेवार तरीके से बलूचिस्तान में बमबारी के बाद उन्होंने अपनी निराशा जाहिर की है। सोमवार को मस्जिद में हुए हमले से एक धार्मिक नेता सहित तीन लोगो की मौत हो गयी थी। बलूचिस्तान आज़ादी के बाद से ही अपनी आज़ादी के लिए संघर्ष कर रहा है।

    मंगल ने मंगलवार को नेशनल असेंबली में सत्र के दौरान कहा कि “अगर हम गद्दारो की संख्या करने लगे, मुहम्मद अली जिन्नाह की बहन फातिमा जिन्नाह, पश्तून आज़ादी की कार्यकर्ता बचा खान, ज़ुल्फ़िकार अली भुट्टो, नवाज़ शरीफ सभी गद्दार है।”

    बीते महीने बलूचिस्तान के तटीय राजमार्ग पर 14 यात्रियों को बस से बाहर उतारकर गोलियों से भून दिया गया था। उन्होंने कहा कि “हमें बैठकर बातचीत करने की जरुरत है। इसे संजीदा तरीके से लें। इन हमलो से बचने के लिए एक समिति का गठन किया जाना चाहिए। लोगो के पास मानव अधिकार होने चाहिए।”

    उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना करते हुए कहा कि “पुराने पाकिस्तान में लोगो का दम घुट रहा था और नए पाकिस्तान में भी हालात जस के तस बने हुए हैं।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *