Sat. Mar 2nd, 2024
    बलबीर सिंह जाखड़

    बलबीर सिंह जाखड़, पश्चिमी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी नें आज दोपहर लोकसभा चुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

    आम आदमी पार्टी के कुछ विधायक और वरिष्ठ नेता गोपाल राय इस दौरान यहाँ मौजूद रहे।

    जाहिर है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली में गठबंधन को लेकर बहस चल रही है। इसी को लेकर कल आम आदमी पार्टी के सदस्य गोपाल राय नें घोषणा की थी कि आप के सदस्य 18 अप्रैल से नामंकन दाखिल करना शुरू कर देंगे।

    बलबीर सिंह जाखड़ नामांकन

    दिल्ली में आम आदमी पार्टी नें चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, पूर्वी दिल्ली से आतिशी मार्लेना, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से गुगान सिंह 20 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

    इसके अलावा नयी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार 22 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे।

    जाहिर है गठबंधन को लेकर हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नें बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली में गठबंधन के लिए आम आदमी पार्टी को चार सीटें देने को तैयार है।

    कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी इस ऑफर पर यह कहकर तैयार हो गई थी कि इसके बाद कांग्रेस को हरियाणा और चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी से गठबंधन करना होगा। लेकिन यह बात कांग्रेस को स्वीकार नहीं थी।

    राहुल गांधी के इस बयान पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह नें कहा है कि कांग्रेस पंजाब और हरियाणा में आम आदमी पार्टी को सम्मानजनक सीट नहीं दे रही है।

    उन्होनें लिखा, “पंजाब में AAP के 4 सांसद 20 विधायक Cong एक भी सीट नही देना चाहती, हरियाणा जहाँ Cong का एक सांसद वहाँ भी Cong एक सीट नही देना चाहती, दिल्ली जहाँ Cong के 0 MLA 0 MP वहाँ आप हमसे 3 सीट चाहते हैं क्या ऐसे होता है समझौता? आप दूसरे राज्यों में भाजपा को क्यों नही रोकना चाहते?”

    अरविंद केजरीवाल नें इस बारे में जवाब देते हुए कहा था, “कौन सा U-टर्न?अभी तो बातचीत चल रही थी आपका ट्वीट दिखाता है कि गठबंधन आपकी इच्छा नहीं मात्र दिखावा है।मुझे दुःख है आप बयान बाज़ी कर रहे हैं आज देश को मोदी-शाह के ख़तरे से बचाना अहं है।दुर्भाग्य कि आप UP और अन्य राज्यों में भी मोदी विरोधी वोट बाँट कर मोदी जी की मदद कर रहे हैं।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *