Tue. Mar 5th, 2024
    बराक ओबामा और मिशेल ओबामा

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिशेल ओबामा ने 27 वर्षो के सफ़र को पूरा किया है और वह अभी भी रिश्ते में वही चमक महसूस करते हैं जो उन्हें करीब लायी थी। दोनों ने इस विशेष अवसर पर एक-दुसरे भावुक पोस्ट के साथ बधाई दी थी और यह इंटरनेट पर सबसे ज्यादा मिठास घोलने वाले लम्हे हैं।

    बराक ने दोनों की तस्वीर को भी साझा किया है जिसमे वह उअर मिशेल डूबते हुए सूरज को एकसाथ देख रहे हैं।

    https://www.instagram.com/p/B3KK3xNgy7G/?utm_source=ig_web_copy_link

    बराक और मिशेल की तस्वीर पीछे से ली गयी थी और इसमें दोनों डूबते हुए सूरज को निहार रहे थे। पूर्व राष्ट्रपति ने लिखा कि “मैं हर समय बेहतर होता जा रहा हूँ। इन उम्दा 27 वर्षों के लिए शुक्रिया मिशेल।” मिशेल ने भी एक तस्वीर साझा की थी जिसमे दोनों समुद्र के किनारे एक-दुसरे को देखकर मुस्कुरा रहे थे।

    उन्होंने कहा कि “27 साल पहले इस व्यक्ति ने मुझसे एडवेंचर भरी जिंदगी देने का वादा किया था। उन्होंने वह दे दी है। हम अभी भी उस जादू को महसूस कर सकते हैं जो सालो पहले हमें एक-दूसरे के करीब लेकर आई थी। सालगिरह मुबारक हो बराक।”

    मिशेल और बराक ने 3 अक्टूबर 1992 में शादी कर ली थी और अब उनके दो बच्चे मालिया अन्न ओबामा और शाशा ओबामा है। दोनों ही अपने इस लम्बे सफ़र के उतार-चढ़ाव को साझा करते हैं और विशेष अवसरों पर खुशनुमा संदेशो को साझा भी करते हैं।

    साल 2018 में वैलेंटाइन के मौके पर मिशेल ने प्लेलिस्ट अपने पति को साझा किया था। उन्होंने लिखा कि “मेरे प्रिय बराक ओबामा को वैलेंटाइन डे की बधाई। इस अवसर का जश्न मानाने के लिए मैं आपको एक वैलेंटाइन प्लेलिस्ट समर्पित कर रही हूँ।”

    इस सूची में क्लासिक सहित कई गीत थे जिसमे बेन ई किंग का ‘स्टैंड बी मी’, बैरी व्हाइट का ‘कांट गेट एनफ ऑफ़ योर लव, बेबे’, डायना रोस का ‘एंडलेस लव’ था। इसमें मॉडर्न ट्रैक जैसे बेयोंसे का “हेलो”, जनेल्ले मोनाए का ‘प्राइमटाइम’ और अडले का कवर सोंग ‘मेक यू फील माय लव’ था।

    राष्ट्रपति ओबामा ने ट्वीटर पर इस सन्देश का जवाब दिया था। उन्होंने दोनों एक तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि “हैप्पी वैलेंटाइन डे मिशेल ओबामा। आप हर दिन और हर जगह को खुबसूरत बना देती हो।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *