मनोरंजन

‘बधाई हो’ के बाद लोग मुझे मेरे नाम से पहचानने लगे हैं: गजराज राव

फ़िल्म बधाई हो गजराज राव के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। फ़िल्म इंडस्ट्री में 20 साल से भी ज्यादा काम करने के बावजूद भी गजराज राव को इतनी पहचान पहले कभी नहीं मिली जितनी उनको फ़िल्म ‘बधाई हो’ में काम करने के बाद मिली है।

गजराज राव पैसों के लिए पूरी तरह फिल्मों पर निर्भर नहीं रहते हैं। गजराज राव एक्टिंग को एक लाभप्रद व्यवसाय तब तक नहीं मानते जब तक की कोई व्यक्ति सुपरस्टार न बन जाए। गजराज राव  अपनी फ़िल्म के बारे में कहते हैं कि “यह चमत्कार है। यह जादू जैसा है।”

गजराज इस फ़िल्म से मिली शोहरत से हतप्रब्ध रह गए हैं। इस बारे में गजराज ने कहा “मुझे पुरे देश के लोगों द्वारा बधाई दी जा रही है। लोग कॉल और मैसेज कर रहे हैं। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि यह फ़िल्म मेरा जीवन और मेरा भविष्य बदल देगी, पर इसने बदल दिया। यह सब भाग्य की बात है।”

गजराज राव बॉलीवुड में 1998 से हैं। गजराज इन सालों को अपने स्ट्रगल की तरह नहीं देखते हैं। गजराज ने बताया कि “एक्टिंग मेरी आय का एकमात्र साधन कभी नहीं रहा है। मैंने हमेशा इस बात का ध्यान रखा कि मेरे पैशन की वजह से मेरा परिवार मुश्किल में न पड़े।

एक्टिंग करते रहने के साथ-साथ गजराज ने कपड़ों के निर्यात व्यापार में भी अपना करियर बनाया। उन्होंने हिंदी पत्रकारिता में भी कुछ समय के लिए अपना हाथ आजमाया था। गजराज राव की एक ऐड मेकिंग एजेंसी भी है। इन्हीं कारणों से गजराज और उनकी फैमिली को कभी पैसों की कमी नहीं रही है।

गजराज ने कहा कि ” ‘बधाई हो’ मेरे पास बहुत देर से आई और मैं इसे अपना भाग्य मानता हूँ। मैंने कभी नहीं सोचा था कि इतना महत्वपूर्ण किरदार मुझे निभाने के लिए दिया जाएगा। इस रोल के लिए आयुष्मान खुराना ने मेरा नाम सुझाया था। और उनको शुक्रिया कहने के लिए मेरे पास शब्द भी नहीं हैं, मैं निर्देशक और लेखकों का भी धन्यवाद् करना चाहता हूँ कि उन्होंने इतना अच्छा किरदार ऐसे एक्टर के लिए लिखा जिसने कभी भी कोई मुख्य भूमिका नहीं की थी।

गजराज राव ने बताया कि 20 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब लोग मुझे मेरे असली नाम से पहचान रहे हैं। इसके पहले भी मेरी कई फिल्मों में दर्शकों ने मुझे सराहा था पर मेरा नाम कम ही लोग जानते थे पर अब लोग एअरपोर्ट और अन्य जगहों पर मेरा नाम चिल्ला रहे हैं।

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Share
लेखक
साक्षी सिंह

Recent Posts

अमेरिकी वैज्ञानिक डेविड जूलियस और अर्देम पटापाउटिन ने नोबेल मेडिसिन पुरस्कार 2021 जीता

अमेरिकी वैज्ञानिकों डेविड जूलियस और अर्डेम पटापाउटिन ने सोमवार को तापमान और स्पर्श के रिसेप्टर्स…

October 5, 2021

किसान संगठन को कृषि कानूनों पर रोक के बाद भी आंदोलन जारी रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने लगायी फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी…

October 5, 2021

केंद्र सरकार ने वन संरक्षण अधिनियम में कई संशोधन किये प्रस्तावित

केंद्र सरकार ने मौजूदा वन संरक्षण अधिनियम (एफसीए) में संशोधन के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा परियोजनाओं…

October 5, 2021

रूस और जर्मनी के बीच नॉर्ड स्ट्रीम 2 पाइपलाइन का निर्माण पूरा: यूरोपीय राजनीति में होंगे इसके कई बड़े परिणाम

जबकि ईरान-पाकिस्तान-भारत गैस पाइपलाइन, ईरान-भारत अंडरसी पाइपलाइन, और तुर्कमेनिस्तान-अफगानिस्तान-पाकिस्तान-भारत पाइपलाइन पाइप अभी भी सपने बने…

October 4, 2021

पैंडोरा पेपर्स का सचिन तेंदुलकर सहित कई वैश्विक हस्तियों के वित्तीय राज़ उजागर करने का दावा

रविवार को दुनिया भर में पत्रकारीय साझेदारी से लीक पेंडोरा पेपर्स नाम के लाखों दस्तावेज़ों…

October 4, 2021

बढे बजट के साथ आज पीएम मोदी करेंगे एसबीएम-यू 2.0 और अमृत ​​2.0 का शुभारंभ

वित्त पोषण, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने गुरुवार को कहा…

October 1, 2021