Tue. May 21st, 2024
    गजराज राव

    फ़िल्म बधाई हो गजराज राव के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। फ़िल्म इंडस्ट्री में 20 साल से भी ज्यादा काम करने के बावजूद भी गजराज राव को इतनी पहचान पहले कभी नहीं मिली जितनी उनको फ़िल्म ‘बधाई हो’ में काम करने के बाद मिली है।

    https://www.instagram.com/p/BpgJOx4HLfD/?taken-by=gajrajrao

    गजराज राव पैसों के लिए पूरी तरह फिल्मों पर निर्भर नहीं रहते हैं। गजराज राव एक्टिंग को एक लाभप्रद व्यवसाय तब तक नहीं मानते जब तक की कोई व्यक्ति सुपरस्टार न बन जाए। गजराज राव  अपनी फ़िल्म के बारे में कहते हैं कि “यह चमत्कार है। यह जादू जैसा है।”

    https://www.instagram.com/p/Bpd7on9Hxc8/?taken-by=gajrajrao

    गजराज इस फ़िल्म से मिली शोहरत से हतप्रब्ध रह गए हैं। इस बारे में गजराज ने कहा “मुझे पुरे देश के लोगों द्वारा बधाई दी जा रही है। लोग कॉल और मैसेज कर रहे हैं। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि यह फ़िल्म मेरा जीवन और मेरा भविष्य बदल देगी, पर इसने बदल दिया। यह सब भाग्य की बात है।”

    https://www.instagram.com/p/BpPNnv7ALjc/?taken-by=gajrajrao

    गजराज राव बॉलीवुड में 1998 से हैं। गजराज इन सालों को अपने स्ट्रगल की तरह नहीं देखते हैं। गजराज ने बताया कि “एक्टिंग मेरी आय का एकमात्र साधन कभी नहीं रहा है। मैंने हमेशा इस बात का ध्यान रखा कि मेरे पैशन की वजह से मेरा परिवार मुश्किल में न पड़े।

    एक्टिंग करते रहने के साथ-साथ गजराज ने कपड़ों के निर्यात व्यापार में भी अपना करियर बनाया। उन्होंने हिंदी पत्रकारिता में भी कुछ समय के लिए अपना हाथ आजमाया था। गजराज राव की एक ऐड मेकिंग एजेंसी भी है। इन्हीं कारणों से गजराज और उनकी फैमिली को कभी पैसों की कमी नहीं रही है।

    गजराज ने कहा कि ” ‘बधाई हो’ मेरे पास बहुत देर से आई और मैं इसे अपना भाग्य मानता हूँ। मैंने कभी नहीं सोचा था कि इतना महत्वपूर्ण किरदार मुझे निभाने के लिए दिया जाएगा। इस रोल के लिए आयुष्मान खुराना ने मेरा नाम सुझाया था। और उनको शुक्रिया कहने के लिए मेरे पास शब्द भी नहीं हैं, मैं निर्देशक और लेखकों का भी धन्यवाद् करना चाहता हूँ कि उन्होंने इतना अच्छा किरदार ऐसे एक्टर के लिए लिखा जिसने कभी भी कोई मुख्य भूमिका नहीं की थी।

    https://www.instagram.com/p/BpMYr8DAlcw/?taken-by=badhaaihofilm

    गजराज राव ने बताया कि 20 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब लोग मुझे मेरे असली नाम से पहचान रहे हैं। इसके पहले भी मेरी कई फिल्मों में दर्शकों ने मुझे सराहा था पर मेरा नाम कम ही लोग जानते थे पर अब लोग एअरपोर्ट और अन्य जगहों पर मेरा नाम चिल्ला रहे हैं।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *