दा इंडियन वायर » मनोरंजन » ‘बटला हाउस’ और ‘मिशन मंगल’ के बाद एक बार फिर से होगा अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम का आमना -सामना ?
मनोरंजन

‘बटला हाउस’ और ‘मिशन मंगल’ के बाद एक बार फिर से होगा अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम का आमना -सामना ?

अक्षय कुमार जॉन अब्राहम

2018 से ही अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्मों का स्वतंत्रता दिवस पर बॉक्स ऑफिस पर आमना सामना होता है। दोनों ही फिल्मों के अपने-अपने दर्शक हैं और किसी को भी कोई नुक्सान नहीं उठाना पड़ता है। इस साल ‘बटला हाउस’ और ‘मिशन मंगल’ फिल्में एक साथ रिलीज़ हुई थीं।

अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी बम’ ईद 2020 पर रिलीज़ होने वाली है और वहीँ जॉन अब्राहम की ‘मुंबई सागा’ भी पोस्टपोन होकर ईद के लिए स्लेटेड है। यह सब संजय लीला भंसाली की ‘इंशाल्लाह’ पोस्टपोन होने के बाद शुरू हुआ। अब यदि डेक्कन क्रोनिकल की रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए तो जॉन अब्राहम की ‘मुंबई सागा’ जो 19 जून 2020 पर रिलीज़ होने वाली थी अब पोस्टपोन हो गई है।

lakshmi bomb

संजय गुप्ता के निर्देशन में बनी फिल्म अब ईद पर आ सकती है और इस प्रकार यह तीसरी बार होगा जब जॉन अब्राहम और संजय गुप्ता की फिल्में आपस में टकरा रही हैं।

इस अचानक से हुए बदलाव के बारे में बात करते हुए एक सूत्र ने खुलासा किया कि, “फिल्म को 6 सप्ताह बाद 31 जुलाई को रिलीज़ करने के बारे में सोचा जा रहा है तो फिर यह क्लैश कैसे होगी ?”

अब देखना यह है कि यह बॉक्स ऑफिस भिड़ंत होती भी है या फिर नहीं। ‘मुंबई सागा’ एक गैंगेस्टर ड्रामा है जिसमें जॉन अब्राहम, जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

फिल्म निर्माता संजय गुप्ता, जिन्होंने ‘शूटआउट एट वडाला’ और ‘काबिल’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है, अपनी अगली महत्वाकांक्षी परियोजना ‘मुंबई सागा‘ के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जॉन अब्राहमऔर इमरान हाशमी की प्रमुख भूमिकाओं वाली इस फिल्म की शूटिंग 27 अगस्त को दक्षिण मुंबई में शुरू होगी।

मुंबई सागा

अपने गैंगस्टर थ्रिलर्स के लिए जाने जाने वाले संजय गुप्ता कहते हैं कि यह उनकी अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना है। उन्होंने कहा कि वह चार साल से अधिक समय से इस फिल्म पर काम कर रहे हैं। यह 80 और 90 के दशक के मध्य में स्थापित पुलिस और गैंगस्टर्स की कहानी है। उन्होंने आगे खुलासा किया कि कैसे मॉल और ऊँची बिल्डिंग बनाने के कारण मिलों को बंद कर दिया गया, जिससे शहर का परिदृश्य बदल गया।

वहीँ ‘लक्ष्मी बम’ में कियारा अडवानी और अक्षय कुमार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

यह भी पढ़ें: ‘द स्काई इज पिंक’ बनी टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में जगह बनाने वाली इकलौती साउथ एशियाई फिल्म




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!