दा इंडियन वायर » मनोरंजन » बटला हाउस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 7: जॉन अब्राहम स्टारर ने बुधवार को इतनी कमाई की
मनोरंजन

बटला हाउस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 7: जॉन अब्राहम स्टारर ने बुधवार को इतनी कमाई की

'बटला हाउस' ट्रेलर: जॉन अब्राहम जल्द करेंगे देश के इस एतिहासिक एनकाउंटर की सच्चाई उजागर

‘बटला हाउस‘ जो अक्षय कुमार अभिनीत ‘मिशन मंगल’ से टकरा गया, वह सप्ताह के दिनों में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। एक प्रभावशाली शुरुआत के साथ, फिल्म के संग्रह में बाद में एक मानक और सामान्य गिरावट देखी गई। दिन 7 यानी बुधवार के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने रु 3.75 करोड़ कमाए हैं। सात दिन का कुल कलेक्शन 56 करोड़ रुपये का हो गया है।

पिछले साल, स्वतंत्रता दिवस में रिलीज़ हुई जॉन स्टारर ‘सत्यमेव जयते’ ने पहले सात दिनों में लगभग 59 करोड़ का शुद्ध संग्रह किया था।

जॉन अब्राहम ने फिल्म 'बटला हाउस' के नए पोस्टर से बढ़ाया दर्शको का उत्साह

मंगलवार को 4.25 करोड़ का शुद्ध लाभ हुआ और सप्ताह के अंत तक यह लगभग 60 करोड़ रुपये हो सकता है। जॉन स्टारर ने 14 करोड़ के कलेक्शन के साथ ओपनिंग की और शुक्रवार को 50% की गिरावट देखी, जो एक गैर-छुट्टी थी। हालांकि, फ्लिक ने सप्ताहांत में कमाई करना जारी रखा और सोमवार को 4 करोड़ 50 लाख रुपये एकत्र किए।

फिल्म की बात करें तो, वही निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित है और यह दिल्ली के जामिया नगर इलाके में सितंबर 2008 को हुई बटला हाउस मुठभेड़ की वास्तविक घटना पर आधारित है। मुठभेड़ में दो संदिग्ध आतंकवादी और एक सजायाफ्ता पुलिस अधिकारी मारे गए। जॉन अब्राहम के अलावा, फिल्म में मृणाल ठाकुर, रवि किशन, मनीष चौधरी और राजेश शर्मा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

फिल्म की बात करें तो वही निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म बटला हाउस मुठभेड़ मामले पर आधारित है, जो वर्ष 2008 में हुई थी। इस घटना में, इंडियन मुजाहिदीन के दो कथित आतंकवादी और दिल्ली पुलिस बल के एक सजायाफ्ता अधिकारी मारे गए थे। जॉन संजय कुमार यादव नामक एक पुलिस अधिकारी की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज़ हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार अभिनीत ‘मिशन मंगल’ के साथ टक्कर लिया।

यह फिल्म उस समय विवादों में घिर गई जब इसकी रिलीज पर रोक लगाने की याचिका दायर की गई।

यह भी पढ़ें: बार्ड ऑफ ब्लड: इमरान हाशमी और शाहरुख खान का एक पूछताछ कक्ष में आमना-सामना हुआ और यह प्रफुल्लित करने वाला है

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!