दा इंडियन वायर » मनोरंजन » बटला हाउस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 6: जॉन अब्राहम स्टारर की टिकट खिड़की पर अच्छी पकड़ है
मनोरंजन

बटला हाउस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 6: जॉन अब्राहम स्टारर की टिकट खिड़की पर अच्छी पकड़ है

जॉन अब्राहम ने 'बटला हाउस' की तैयारी के लिए पढ़ी थी कुरान

जॉन अब्राहम और मृणाल ठाकुर अभिनीत ‘बटला हाउस’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है और लगभग 4.25 करोड़ नेट फिल्म ने और जुटा लिए हैं। फिल्म का कुल संग्रह अब 52 करोड़ रुपये का है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फिल्म सप्ताह के अंत तक लगभग 60 करोड़ रुपये कमा सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है, “फिल्म दूसरे हफ्ते भी इस तरह कायम है, यह एक हिट भी हो सकती है, हालांकि अभी तक एक लंबा रास्ता तय करना है।”

फिल्म अच्छी तरह से शुरू हुई और पहले दिन 14 करोड़ कमाए और शुक्रवार को 50% गिरावट देखी गई। हालांकि, वीकेंड पर कलेक्शन बेहतर रहा। इसने सोमवार को 4 करोड़ 50 लाख रुपये कमाए।

फिल्म की बात करें तो वही निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म बटला हाउस मुठभेड़ मामले पर आधारित है, जो वर्ष 2008 में हुई थी। इस घटना में, इंडियन मुजाहिदीन के दो कथित आतंकवादी और दिल्ली पुलिस बल के एक सजायाफ्ता अधिकारी मारे गए थे। जॉन संजय कुमार यादव नामक एक पुलिस अधिकारी की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज़ हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार अभिनीत ‘मिशन मंगल’ के साथ टक्कर लिया।

यह फिल्म उस समय विवादों में घिर गई जब इसकी रिलीज पर रोक लगाने की याचिका दायर की गई।

निर्माता आनंद पंडित को बड़े परदे पर वास्तविक जीवन की कहानियो को लाने के लिए जाना जाता है। चाहे उनकी सुपरहिट ‘सत्यमेव जयते’ हो, पीएम नरेंद्र मोदी पर बायोपिक, उनकी नवीनतम फिल्म ‘बटला हाउस‘ हो या आगामी फिल्म ‘सेक्शन 375‘ को भारतीय कानून के इसी सेक्शन पर आधारित है। पंडित दृढ़ता से मानते हैं कि दर्शक वास्तविक जीवन की कहानियों से सबसे अच्छे से जुड़ते हैं।

उनके मुताबिक, “वास्तविक जीवन की कहानियों ने हमेशा मेरे लिए अच्छा काम किया है। वे सहज रूप से दर्शकों के साथ जुड़ने की शक्ति रखते हैं क्योंकि किरदारों की यात्रा वास्तविक, भावनात्मक और उत्साहपूर्ण होती है। यद्यपि मेरा प्रयास रहा है कि मैं शैलियों में कंटेंट बनाऊं, वास्तविक कहानियाँ हमेशा एक जीत रही हैं और मैंने इस बात को समझ लिया है कि दर्शक कहानी से संबंधित करना पसंद करते हैं।”

यह भी पढ़ें: ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ फर्स्ट पोस्टर: दिल दहला देने वाला है परिणीति चोपड़ा का लुक

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]