Sun. Oct 2nd, 2022

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। उसके बाद बीजेपी लगातार रैलियां कर के अपनी आखिरी प्रयास भी पूरे कर लेना चाहती है। बीते हफ्ते के अंदर बंगाल में बीजेपी के कई बड़े नेता पहुंचे हैं और उन्होंने कई रोड शो व रैलियां की हैं। स्मृति ईरानी से लेकर अमित शाह तक कई दिग्गज पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं। आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी बंगाल के मालदा पहुंचे हैं। उन्होंने सुबह ही ट्वीट कर के यह जानकारी दी थी कि वे आज पश्चिम बंगाल में एक जनसभा करने वाले हैं।

    योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल के मालदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने बीजेपी की जीत की प्रबल संभावना जताई और कहा कि 2 महीने के बाद तृणमूल कांग्रेस के गुंडे अपनी जान की भीख मांगते नजर आएंगे। यहां उन्होंने बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शिरकत की और रैली को भी संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने एक महत्वपूर्ण घोषणा भी की है। उन्होंने कहा है कि जैसे ही यहां बीजेपी की सरकार बनती है तो 24 घंटे के भीतर गौ हत्या बंद हो जाएगी। जिस तरह यूपी में गुंडे अपनी जान बचाते भाग रहे हैं, यही हाल बंगाल में तृणमूल के गुंडों का भी होगा।

    योगी आदित्यनाथ ने यहां धार्मिक एंगल से राजनीति चमकाने की कोशिश की। ममता बनर्जी के राम विरोध से सब लोग अच्छी तरह वाकिफ हैं। योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी को इसी पर ललकारते हुए कहा कि बंगाल में जय श्रीराम के नारे को प्रतिबंधित किया जाता है, और जो लोग राम विरोधी हैं उनको होलिका का उदाहरण लेना चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में यह भी कहा कि बंगाल में तृणमूल के लोग अराजकता फैला रहे हैं। बंगाल आतंकवाद की परिस्थिति झेल रहा है। केंद्र बहुत अच्छी योजनाएं लेकर आता है लेकिन तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी उनको प्रदेश में लागू होने ही नहीं देती।

    योगी आदित्यनाथ यहीं नहीं रुके। उन्होंने समाजवादी पार्टी का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भी राम विरोधी सरकार थी जो राम भक्तों पर गोलियां चलवा दिया करती थी। जो उस पार्टी का हश्र हुआ है वही बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का होगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल को तुष्टिकरण की राजनीति की भेंट चढ़ाना चाहती हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि दुर्गा पूजा और मुहर्रम जब एक ही दिन पड़ा तो ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा बैन करा कर मोहर्रम के जुलूस को अनुमति दी। उत्तर प्रदेश में यह स्पष्ट था कि दुर्गा पूजा के समय दुर्गा पूजा जरूर होगी और वहां कोई भी अशांति नहीं फैली। उन्होंने कहा कि ये सरकार माताओं और बहनों की रक्षा नहीं कर सकती और जहां ऐसी परिस्थिति हो, उस तरह की सरकार को सत्ता में बैठने का कोई अधिकार नहीं है। योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के मुद्दे को भी उठाया और कहा कि यहां जमकर लव जिहाद हो रहा है, जबकि यूपी में ऐसा करने वालों की हिम्मत सरकार तोड़ चुकी है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.