दा इंडियन वायर » राजनीति » बंगाल चुनाव 2021: राजनीति मे दीदी का “सोनार बांग्ला” और दिल्ली पर वार
राजनीति समाचार

बंगाल चुनाव 2021: राजनीति मे दीदी का “सोनार बांग्ला” और दिल्ली पर वार

बंगाल के विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों का शोर अब थम चुका है। बंगाल के तीसरे चरण जिसमें 31 विधानसभा सीटों पर मंगलवार 6 अप्रैल 2021 को होना है। तीसरे चरण में हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना की सीटों पर मतदान होगा। लाखों लोग 205 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी नई नई तरीकों से बंगाल की जनता और कुर्सी को पाने की जंग छिड़ी हुई है। हाल ही में हुई हुगली में ममता बनर्जी की एक रैली के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने बीजेपी पार्टी के लिए कहां कि जो लोग “सोनार बांग्ला” ठीक से नहीं बोल सकते वह बंगाल की राजनीति कैसे जीत जाएंगे। सीधे सीधे बंगाल की कुर्सी को पाने का और साथ ही साथ दिल्ली की सत्ता को जीतने का भी दावा किया। दीदी ने यह भी कहा कि बीजेपी बंगाल में दंगा कराना चाहती है और तृणमूल कांग्रेस के ऑफिस में तोड़फोड़ का भी इल्जाम लगाया।

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीछे हटने वालों में से नहीं है उन्होंने दीदी और तृणमूल कांग्रेस को एक नई मुश्किल में लाकर खड़ा कर दिया। नरेंद्र मोदी जी 6 अप्रैल यानी तीसरे चरण के चुनाव वाले दिन बंगाल आएंगे और कुछ बिहार और डोमजूर में जनसभा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का साथ देने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी हाल ही अपनी रैली में तृणमूल कांग्रेस पर कड़ी निंदा की थी। उन्होंने उत्तर प्रदेश के अपराध रोकने नीतियों को उदाहरण देते हुए बंगाल में हो रहे हिंसा को रोकने के लिए और हिंसा कार्यकर्ताओं को घुटनों पर लाने की बात की।

पर राजनीति और कुर्सी की टक्कर के बीच बंगाल में अपराध भी बढ़ते नजर आ रहे हैं । तीसरे चरण के जिले 24 परगना मे 3 अप्रैल, 2021 को 41 क्रूड बॉम्ब पाए गए हैं। इसी के साथ तृणमूल कांग्रेस पर पत्रकारिता के लोगों पर हमला करने का आरोप भी लगा है। जगह-जगह तृणमूल कांग्रेस के ऑफिसो पर भी तोड़फोड़ हुई है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!