दा इंडियन वायर » राजनीति » बंगाल में भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी : अमित शाह
राजनीति समाचार

बंगाल में भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी : अमित शाह

पश्चिम बंगाल में आए दिन रैलियां कर रहे गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल में अपनी जीत पर पूरा भरोसा जताया है। उनका कहना है कि बीजेपी ही बंगाल में सत्ता में आएगी और एक निश्चित सीटों की संख्या से ज्यादा सीट लेकर विजयी होगी। पिछले दिनों उन्होंने पश्चिम बंगाल में जमकर रैलियां की और ममता सरकार को भी खूब घेरा। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को किसानों और आम जनता का विरोधी बताया और कहा कि ममता बनर्जी के अहंकार के चलते लोगों को केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। यदि बंगाल में भाजपा की सरकार आती है तो केंद्र और राज्य सरकार मिलकर बंगाल की दिशा परिवर्तित कर सकते हैं।

साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी द्वारा जय श्रीराम के उद्घोष का अपमान करने के मुद्दे को भी आड़े हाथों लिया। गृह मंत्री अमित शाह ने एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें जीत सकती है। गृहमंत्री का कहना है कि ममता बनर्जी बंगाल में परिवर्तन लाने में सफल नहीं रही है और अब बंगाल की जनता को मोदी जी के नेतृत्व पर भरोसा हो चुका है। वह आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को ही सत्ताधीश बनाने वाली हैं। अमित शाह ने पूरी तरह से बंगाल के रण को संभाला हुआ है। साथ ही बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या और राजनीतिक हिंसा करने वालों पर भी शाह सख्त बने हुए हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा की सरकार बनने के बाद तमाम हिंसाओं की जांच होगी और जो भी इसके दायरे में आएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अमित शाह ने बंगाल में कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कम्युनिस्टों पर भी हमला बोलते हुए कहा है कि उनकी वजह से बंगाल में राजनीतिक हिंसा बढ़ी है और अब पश्चिम बंगाल की सूरत बदलने वाली है। बीजेपी के सत्ता में आते ही सोनार बांग्ला बनाने के प्रयास शुरू हो जाएंगे। यहां हर युवा को रोजगार मिलेगा और बंगाल में सभी व्यवस्थाएं पूरी तरह से सुधरेंगी।

उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को गुंडा बताया। साथ ही उन्होंने सीएए कानून का समर्थन भी किया है। अमित शाह ने कहा कि कोई भी आंदोलन देश में परिवर्तन का रास्ता नहीं रोक सकता। इसका मतलब सीधे-सीधे यह लगाया जा रहा है कि सीएए और किसान कानूनों के विरोध में हुए आंदोलनों के चलते सरकार कानूनों को बदलने के मूड में बिल्कुल भी नहीं है। गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान यह दिया कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। साथ ही उन्होंने तुलना भी की थी 2019 में 20 सांसदों की जीत के दावे पर भी संशय जताया जा रहा था, लेकिन अब हम कह सकते हैं कि मोदी जी की टक्कर में कोई और नेता बंगाल में नहीं है। जनता ने बीजेपी का काम देखा है तो जनता निश्चित ही बीजेपी को चुनेगी और 200 से ज्यादा सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करेगी। उन्होंने ममता बनर्जी पर भी जमकर निशाने साधे और उनकी सरकार की भी खूब आलोचना की है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!