दा इंडियन वायर » टैकनोलजी » फ्री जिओ फ़ोन का धमाल, पहले ही दिन लाखों लोगों ने किया बुक
टैकनोलजी समाचार

फ्री जिओ फ़ोन का धमाल, पहले ही दिन लाखों लोगों ने किया बुक

जिओ फोन डिलीवरी

रिलायंस कंपनी की तरफ से डिजिटल इंडिया के लिए एक सबसे बड़ी पहल की गयी, जिसके तहत लोगो को 4जी फ़ोन फ्री में दिए जायेंगे।

जिओ की बुकिंग्स को अभी कुछ समय के लिए रोक दिया गया है, और एक मैसेज आ रहा है वेबसाइट पर कि “लाखो” लोग पहले ही फ़ोन की बुकिंग करवा चुके है। जिओ फोन की बुकिंग 24 अगस्त शाम 5:30 से शुरू हुई, और बुकिंग चालू होते ही इस वेबसाइट पर इतना ट्रैफिक हो गया कि वेबसाइट हैंग हो गयी थी। काफी टाइम के बाद लोगो ने फ़ोन बुक किये और फिर देखते ही देखते लाखो लोगो ने इस फ़ोन की बुकिंग करवा दी। लोगो ने इस फ़ोन की बुकिंग के लिए मात्र 500 रूपए की राशि दी है।

अब रिलायंस कंपनी ने जिओ की बुकिंग्स को रोक लिए है, बिना इस सुचना के कि कब वापस से लोग इस फ़ोन के लिए बुकिंग करवा पाएंगे। बुकिंग वेबसाइट पर लिखा आ रहा है कि “आपको सूचित किया जायेगा जब वापस आप बुकिंग करवा सकेंगे”।

वैसे तो जिओ फ़ोन पूरी तरह से फ्री है, पर लोगो को 1500 रूपए रिफंडेबल सिक्योरिटी के रूप में जमा करवाने पड़ेंगे। ताकि इस फ़ोन का “कोई मिसयूज़ न हो”, और यह पैसे आपको 500 रूपए तो बुकिंग के टाइम देने है और 1000 रूपए आपको तब देने होंगे जब मोबाइल प्राप्त होगा।

About the author

विकास सिंह

विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!