Thu. Feb 2nd, 2023
    फ्रांस में ओमिक्रोण के मामले

    फ्रांस में पिछले 3 दिनों से लगातार रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। यूरोपीय देशों में ब्रिटेन के बाद फ्रांस में काफी कोरोना के मामलें सामने आये हैं। यही वजह है कि फ्रांस भर में नाईट क्लब बंद कर दिए गए हैं। और तो और फ्रांस में नए साल के आगमन पर होने वाले आतिशबाज़ी के कार्यक्रम पर भी रोक लगा दी गयी है। फ्रांस में इस वक़्त कोरोना की पांचवी लहर चल रही है जिससे वायरस के ऑउटब्रेक स्पीड को रोका जा सके। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलीविए वेरेन ने कहा भी है कि वे बूस्टर डोज देने पर ज़ोर दे रहे हैं।

    फ़्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन और उनके मंत्री सोमवार को एक वीडियो-कॉन्फ्रेंस मीटिंग करने जा रहे हैं। इस मीटिंग में वायरस की रोकथाम और उससे सुरक्षा उपायों पर बात की जाएगी। ओमिक्रॉन जिस तरह से यूरोप के दूसरे देशों में तबाही मचा रहा है, उससे फ्रांस के स्वास्थ्य अधिकारी बहुत चिंतित हैं।

    फ्रांस में बीते शनिवार को देश के सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के केस दर्ज किये गए। शनिवार को कुल 104,611 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। वहीं शुक्रवार को 94,124 नए मामले सामने आए थे। शनिवार को कोरोना से 84 लोगों की मौत दर्ज की गयी।

    कोरोना की वजह से लगातार दूसरे साल भी क्रिसमस फीका रहा। अमेरिका और ब्रिटेन में ओमिक्रोण वैरिएंट का केहर फैला हुआ है। दोनों देशों में औसतन क्रमशः 2 लाख और 1 लाख केस रोज़ाना दर्ज किये जा रहे हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *