Thu. Oct 6th, 2022
    ओमिक्रॉन

    फ्रांस (France)  में कोविड-19 के नए मामलों में वृद्धि के संबंध में सरकारी अधिकारियों ने बच्चों को मास्क पहनने का आदेश दिया है।  शनिवार को, अधिकारियों ने घोषणा की कि छह साल व उससे अधिक उम्र के बच्चों को बंद सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना होगा। फ्रांस में लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस के 200,000 से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं। सरकार ने बच्चों के लिए मास्क पहनने की उम्र ११  से घटाकर ६ कर दी है। हालांकि सरकार ने अभी तक स्कूलों को बंद नहीं किया है। स्कूलों को मास्क में जारी रखा गया था।

    फ्रांस सोमवार से अपनी शिक्षा जारी रखेगा और बच्चों को सार्वजनिक परिवहन स्टेडियमों और पूजा स्थलों में मास्क पहनना होगा। पेरिस और ल्योन जैसे शहरों में अनिवार्य मास्क बनाए जाते हैं। हाल ही में बाहर जाते समय मास्क अवश्य पहनें।

    नए साल के दिन, फ्रांस में 219,126 नए संक्रमण दर्ज किए गए, जो 31 दिसंबर, 2021 तक दैनिक मामलों के 232,200 से थोड़ा कम है।  फ्रांस की सरकार देश में आई पांचवी लहर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है, वो भी बिना लॉकडाउन या कर्फ्यू लगाए। फ्रांस में अब तक कोविड-19 से 123,000 लोगों की जान जा चुकी है।  

    कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant)  ने विश्वभर १२0 देशो में अपने पैर पसार चूका है।  कई देशों ने दोबारा से कोरोना (Covid Restriction) संबंधी पाबंदियां को लागु कर दिया है. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख ने बुधवार को कहा कि वह ओमिक्रॉन और डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के मिलने से संक्रमण के मामलों की ‘सुनामी’ आने की आशंका को लेकर चिंतित है. WHO चीफ टेडरोस एडनोम गेब्रियासिस ने कहा कि डेल्टा और ओमिक्रॉन वेरिएंट की ऐसी सुनामी कि हैल्थकारे सिस्टम भी नहीं संभल पायेगा।  

     

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.