Fri. May 24th, 2024
    महाराणा प्रताप के बाद, फैज़ल खान अब निभाएंगे चन्द्रगुप्त मौर्या का किरदार

    टीवी शो ‘भारत का वीर पुत्र- महाराणा प्रताप’ में छोटे महाराणा प्रताप की भूमिका निभाने वाले अभिनेता फैजल खान को सिद्धार्थ कुमार तिवारी के एतिहासिक शो ‘चन्द्रगुप्त मौर्या’ में चन्द्रगुप्त मौर्या का किरदार निभाने के लिए साइन किया गया है।

    शो में पांच साल के लीप आने के बाद, फैज़ल अब कार्तिके मालवीय की जगह लेने वाले हैं। इसके लिए अभिनेता को दाढ़ी बढ़ाने और वजन कम करने के लिए कहा गया है।

    Maharana Pratap Faisal Khan

    फैज़ल ने कहा-“मैंने फिक्शन शो से ब्रेक लिया हुआ था क्योंकि मैं अब बच्चा नहीं रहा और ना ही इतना बड़ा हुआ है हूँ कि बड़े वाले किरदार निभा लूँ। हालांकि, इस किरदार और इसकी उम्र के साथ, हर चीज़ सही बैठ गयी है। मैं महाराणा प्रताप निभाने के बाद, चन्द्रगुप्त मौर्या निभाने के लिए उत्साहित हूँ क्योंकि दोनों किरदार अलग हैं। जबकि पहले मैंने छोटे महाराणा प्रताप का किरदार निभाया था, नए शो में मैं बड़े हुए चन्द्रगुप्त मौर्या का किरदार निभा रहा हूँ।”

    faisal-khan

    अन्य एतिहासिक शो करने पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा-“भारतीय इतिहास इतना समृद्ध और विविध है कि मुझे नहीं लगता कि मैं कुछ भी दोहरा रहा हूँ। बल्कि, टेलीविजन पर सबसे बड़े शो- ऐतिहासिक और पौराणिक शैलियों से संबंधित हैं। तो, भव्यता का हिस्सा क्यों नहीं बनूँ? मैं कुछ भी लेना पसंद करूंगा जो मुझे चुनौती देता है, भले ही वह एक डेली सोप हो। मेरे लिए, माध्यम और शैली इतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना किरदार और उसका सफ़र है।”

    https://youtu.be/k4PUSdWL89A

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *