पढ़िए मुन्ना माइकल का मूवी रिव्यु

मुन्ना माइकल का पोस्टर

अभिनेता टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ आज ही सिनेमाघरों में रिलीज़ की गयी। यह टाइगर श्रॉफ की निर्देशक शब्बीर खान के साथ तीसरी फिल्म है।

फिल्म की कहानी ‘मुन्ना’ यानी टाइगर श्रॉफ पर आधारित है। माइकल यानी रोहित शेट्टी को मुन्ना कचरे के ढेर पर लावारिस पड़ा हुआ मिलता है। माइकल मुन्ना का पालन पोषण करके उसको बड़ा करता है। माइकल को नृत्य का शौक होता है और वह बैकग्राउंड डांसिंग करके अपनी  जीविका चलाता है। पर, बढ़ती उम्र के कारण उसे इस काम से निकाल दिया जाता है। वही, मुन्ना को भी डांस का फितूर होता है, और उसको उसके सपने दिल वालों के शहर दिल्ली ले जाते है। दिल्ली में मुन्ना गैंगस्टर महिंदर फौजी यानी नवाजुद्दीन सिद्दीकी से मिलता है। महिंदर मुन्ना के पास एक लड़की, डॉली यानी निधी अग्रवाल को पटाने के लिए डांस सिखने आते है। पर, कहानी यही खत्म नहीं होती, कहानी मज़ेदार मोड़ तब लेती है जब मन्ना और डॉली एक दूसरे को दिल दे बैठते है।

 

फिल्म की कहानी कुछ खास नहीं है, एक वक़्त के बाद, आपको लगेगा फिल्म देखने से बेहतर है थिएटर से बाहर चले जाना। फिल्म की कहानी तो स्क्रीन पर बाद में आती है, पर आपके दिमाग में पहले ही आ जाती है । जी कुछ ऐसी हे है, मन्ना माइकल।

पर, आपको इस फिल्म को अंत तक मुन्ना यानी टाइगर श्रॉफ की न केवल बेहतरीन अभिनय के कारण बल्कि उनके डांस और एक्शन के कारण भी देखने का मन करेगा । नवाज़ुद्दीन का अभिनय भी काबिले तारीफ है। वही, पहली बार हिंदी फिल्मों में काम कर रही, निधि अग्रवाल का अभिनय भी ठीक ठाक ही है।

फिल्म ने ओपनिंग डे पर करीब 15 करोड़ का व्यापार कर लिया है। कयास लगायी जा रही है कि फिल्म वीकेंड पर 45 से 50 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी।

उम्मीद करते है इस समीक्षा ने आपको फिल्म के बारे में पर्याप्त जानकारी से अवगत करवा दिया होगा। हर फिल्म में कुछ ख़ामियों के साथ साथ अच्छाई भी होती है, और वो ही अच्छाई दर्शकों को प्रभावित कर जाती है। बॉलीवुड से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहिये, https://hindi.theindianwire.com