Wed. May 29th, 2024
    Priyanka-Chopra

    प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) दुनिया की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड में सफलता का मुकाम हासिल करने के बाद, जब हॉलीवुड पहुंची तो वहा भी सफल अभिनेत्री बन गयी। मिस वर्ल्ड से बॉलीवुड अभिनेत्री बनने का उनका सफ़र बहुत ही संघर्ष से भरा रहा है और प्रेरणादायक है लेकिन बॉलीवुड में टॉप अभिनेत्री बनने से हॉलीवुड में जाकर शुरुआत करने का सफ़र भी उतना ही रोमांचक रहा है।

    आज पीसी कुछ भी करें, चाहे उनकी पेशेवर ज़िन्दगी हो या व्यक्तिगत ज़िन्दगी, हर किसी को उनके कदम कदम की खबर रहती है लेकिन क्या आपको पता है कि उन्होंने मिस वर्ल्ड बनने से पहली ही अभिनय करना शुरू कर दिया था और उनकी डेब्यू फिल्म बंद हो गयी थी?

    Related image

    मिस वर्ल्ड बनने से पहले ही, अभिनेत्री ने ‘गुड नाईट प्रिंसेस’ नामक फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी और ये ताज जीतने के बाद भी, उन्होंने फिल्म की शूटिंग जारी रखी थी। लेकिन फिल्म जिसका निर्देशन आतली ब्रार कर रहे थे, वह अपर्याप्त कोष के चलते बंद हो गयी।

    इस दौरान, प्रियंका ने हाल ही में अपनी बॉलीवुड कमबैक फिल्म ‘द स्काई इस पिंक’ की शूटिंग खत्म की है। शोनाली बोस द्वारा निर्देशित फिल्म में फरहान अख्तर, जायरा वसीम और रोहित सराफ अहम किरदार निभा रहे हैं। फिल्म एक प्रेरक वक्त आयशा चौधरी की ज़िन्दगी पर आधारित है। आयशा को पल्मोनरी फाइब्रोसिस नामक बीमारी के चलते जान गंवानी पड़ती है।

    अपने पुराने किरदारों की तरह, देसी गर्ल ने इस किरदार के लिए भी कड़ी मेहनत की है। मिड डे से बात करते हुए उन्होंने बताया था-“फिल्म एक माता-पिता की कहानी है जो अपने बच्चे को एक न ठीक होने वाली बिमारी के चलते खो देते हैं। यह मृत्यु पर एक अनोखी कहानी है जो लोगों के मौत पर रोने की जगह उनकी ज़िन्दगी का जश्न मनाती है। ‘सात खून माफ़’ के बाद 22 से 60 सालों तक जाना एक चुनौती थी।”
    फिल्म 11 अक्टूबर को रिलीज़ होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *