Wed. Apr 24th, 2024
    priyanka gandhi

    बहराइच, 28 अप्रैल (आईएएनएस)| कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को यहां भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर निशाना साधा, और कहा कि किसान बीमा योजना से कुछ उद्योपतियों को 10 हजार करोड़ का फायदा हुआ है।

    प्रियंका ने यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “किसानों को खाद बीज और उपज का दाम नहीं मिलता। किसान बीमा योजना से कुछ उद्योगपतियों को 10 हजार करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। यह किसान सम्मान योजना नहीं, किसान अपमान योजना है। कांग्रेस उद्योगपतियों को नहीं, किसानों और युवाओं और आपको आगे बढ़ाना चाहती है।”

    उन्होंने कहा, “आवारा पशुओं से किसान बहुत परेशान हैं। पूरी रात परिवार के एक सदस्य को खेत मे बैठना पड़ता है। कांग्रेस की विचारधारा जनता के दु:ख-दर्द समझने वाली विचारधारा है। किसान बीमा योजना से कुछ उद्योगपतियों को 10 हजार करोड़ रुपये फायदा हुआ है।”

    प्रियंका ने कहा, “जब मैं युवा से मिलती हूं तो वे कहते हैं कि आज भी वे बेरोजगार हैं। मनरेगा के मजदूरों को सालों के पैसे नहीं मिलते हैं। यह सब उनकी साजिश है। क्योंकि भाजपा जानती है कि इसे कांग्रेस ने शुरू किया था। बेरोजगारी दूर करने के लिए मनरेगा योजना शुरू की गई थी।”

    उन्होंने कहा, “जनता मजबूती से आवाज उठाती है, इसलिए भाजपा इन्हें उठने नहीं देती। टीवी पर दिखाया जाता है कि बहुत विकास हुआ है। प्रचार में दिखाया जा रहा विकास सच्चा नहीं, झूठा है। भाजपा ने एक भी योजना पूरा नहीं की। उन्होंने कहा था कि किसान की आय दोगुना होगी, जबकि किसान गरीब हो रहा है। भाजपा की सरकार में अनुसूचित जाति पर अत्याचार हुआ है, क्योंकि वे अपनी आवाज उठा रहे थे।”

    इससे पहले प्रियंका ने कहा, “मुझे प्रधानमंत्री की जाति के बारे में नहीं पता। विपक्ष ने कभी चुनाव के दौरान इस तरीके से बात नहीं की। खासतौर पर कांग्रेस के नेता सिर्फ विकास के मुद्दे उठा रहे हैं। हम उनकी जाति नहीं जानना चाहते थे और न ही हमने कोई व्यक्तिगत टिप्पणी की, लेकिन उन्होंने क्या किया? मोदी ने चुनाव के दौरान जाति शब्द का इस्तेमाल कर अपना कद छोटा कर लिया है।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *