Thu. Feb 2nd, 2023
    प्रवासियों के लिए दुनिया के छह सर्वश्रेष्ठ शहरों में से एक है बेंगलुरु: रिपोर्ट

    ब्लूमबर्ग विश्लेषण के अनुसार, बेंगलुरू अपने धन और लोगों की सीखने की इच्छा के कारण प्रवासियों के लिए दुनिया के शीर्ष छह उभरते शहरों में से एक है। ब्लूमबर्ग, शहर के इंदिरानगर पड़ोस में एक गेम कंपनी शुरू करने के लिए सैन फ्रांसिस्को छोड़ने वाले एक व्यक्ति से मिले। 49 वर्षीय ने शहर में एक गेमिंग सम्मेलन में जाने और अपने परिवार को पीछे छोड़ने के बाद दो अन्य लोगों के साथ लीला गेम्स प्राइवेट की स्थापना की। सिकोइया ने उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान की।

    “हमने बैंगलोर में बसने से पहले फिनलैंड, लैटिन अमेरिका और कनाडा पर विचार किया,” उन्होंने ब्लूमबर्ग को बताया। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रौद्योगिकी क्षेत्र से “बड़े पैमाने पर पलायन” का भी संकेत दिया क्योंकि “लोग सिलिकॉन वैली, इसकी राजनीति, अपराध और शिक्षा की निराशाजनक स्थिति से तेजी से अप्रभावित हैं”।
    वह हर तीन महीने में अपनी पत्नी और बच्चों से मिलने आते है। उनका दावा है कि इस तथ्य के बावजूद कि बैंगलोर में कई चीजें अधूरी दिखती हैं, जैसे कि इमारतें और सड़कें, उन्हें ऐसा लगता है जैसे वह कुछ सार्थक कर रहे हैं।

    एक अनुमान के अनुसार, लंदन या सैन फ्रांसिस्को की तुलना में तेजी से, भारत के स्टार्ट-अप हब के रूप में व्यापक रूप से जाने जाने वाले बेंगलुरु में उद्यम धन की बाढ़ आ रही है। शोध के अनुसार, शहर के 2016 में 1.3 बिलियन डॉलर से बढ़कर 2020 में 7.2 बिलियन डॉलर होने की उम्मीद है।

    शहर, सबसे तेजी से बढ़ते डिजिटल केंद्रों में से एक, अब सैकड़ों समृद्ध स्टार्ट-अप और आईटी फर्मों का घर है, जो विदेशियों की बढ़ती संख्या को आकर्षित कर रहे हैं। विस्तारित प्रवासी समुदाय को समायोजित करने के लिए, अंतर्राष्ट्रीय स्कूलों, पबों और बिस्ट्रो में भी वृद्धि हुई है।

    ब्लूमबर्ग के अनुसार, बेंगलुरू में अच्छे वेतन वाले रोजगार और उचित मूल्य वाली शानदार जीवन शैली के साथ एक संपन्न विदेशी समुदाय बनाकर एक वैश्विक महानगर के रूप में विकसित होने की क्षमता है। इसके अतिरिक्त सूची में कुआलालंपुर, लिस्बन, दुबई, मैक्सिको सिटी और रियो डी जनेरियो शामिल थे।

     

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *