प्रमोद कृष्णम आचार्य: “शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी धर्म निभाते हुए मेरे लिए प्रचार करना होगा”

प्रमोद कृष्णम आचार्य

लखनऊ से कांग्रेस पार्टी के सांसद उम्मीदवार प्रमोद कृष्णम आचार्य नें आज शत्रुघ्न सिन्हा को कहा है कि उन्होनें जब अपनी पत्नी के लिए प्रचार किया, तब उन्होनें पति-धर्म निभाया और अब उन्हें पार्टी धर्म निभाते हुए मेरे लिए चुनाव प्रचार करना होगा।

जाहिर है शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा नें हाल ही में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली थी। समाजवादी पार्टी से जुड़ते ही उन्हें पार्टी नें लखनऊ से प्रत्याशी घोषित कर दिया था। इसके बाद हल शत्रुघ्न सिन्हा नें लखनऊ में अपनी पत्नी के लिए जमकर प्रचार प्रसार किया था।

sinha wife

आज जब शत्रुघ्न सिन्हा से इस बारे में पूछा गया कि वे अपनी ही पार्टी के खिलाफ प्रचार क्यों कर रहे हैं, तो उन्होनें कहा कि घर का मुखिया और एक पति होने के नाते ऐसा करना उनका पति-धर्म है।

ऐसे में अब कांग्रेस के उम्मीदवार प्रमोद कृष्णम आचार्य नें भी उन्हें चुनाव प्रचार करने के लिए बुलाया है।

आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा नें हाल ही में कांग्रेस पार्टी की सदयस्ता ली थी। वे पिछले करीबन 30 सालों से बीजेपी से जुड़े हुए थे।

लेकिन जब से नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के हाथ में सरकार आई थी, तब से शत्रुघ्न सिन्हा नें पार्टी के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया था।

शत्रुघ्न सिन्हा नें कहा थी ये पार्टी दो लोगों की पार्टी बन गयी है। इस दौरान सिन्हा नें कहा कि उन्होनें कई बार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन उन्हें उनसे मिलने नहीं दिया गया।

अब जब बीजेपी नें उनकी सीट पटना साहिब से उनका नाम काटकर रविशंकर प्रसाद का नाम घोषित कर दिया था, तभी सिन्हा नें पार्टी छोड़ने का मन बना लिया था।

लखनऊ में दूसरी ओर बीजेपी की ओर से राजनाथ सिंह हैं। आपको बता दें कि पिछले करीबन 30 साल से लखनऊ की सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा रहा है। पहले अटल बिहारी वाजपेयी खुद इस सीट से चुनाव लड़ते थे। इस बार बीजेपी नें राजनाथ सिंह पर भरोसा जताया है और सिंह काफी आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here