Sun. Jul 21st, 2024
    मोदी-विराट

    राजनीतिक क्षितिज पर बड़े पैमाने पर होने वाले लोक सभा चुनाव के दर्शकों के साथ, राजनीतिक नेता युवा, विशेष रूप से पहले युवा मतदाताओं से अपील कर रहे हैं। 15 मिलियन युवा मतदाता हैं, जिनकी उम्र 18 से 19 वर्ष के बीच है, वह इन चुनावों में पहली बार वोट डालेंगे।

    प्रधानमंत्री ने बुधवार को एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ कुछ क्रिकेटरों को लुभाया और उनसे अपील की वह युवा मतदाताओं के ऊपर प्रभाव डाले और ज्यादा से ज्यादा युवा मतदाताओं को बड़ी संख्या में बाहर आने और आगामी जेनेट्रल इलेक्शन में वोट करने के लिए प्रभावित करे।

    प्रधानमंत्री ने ट्विट किया, ” प्यारे एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा आप हमेशा से क्रिकेट फिल्ड में शानदार रिकॉर्ड बनाते आए हो लेकिन इस बार आपको भारत की 130 करोड़ जनता को आगामी आम चुनाव में वोट डालने के लिए प्रभावित करना होगा। अगर आप ऐसा करते है तो, लोकतंत्र की जीत होगी।

    यह भी उन ट्विट में से एक था जब प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अपना ट्विटर हैंडल इस्तमाल करते वक्त ट्विट कर रहे थे।

    अपने इन ट्विट में प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ बॉलीवुड स्टार्स को भी ट्विट करके ज्यादा से ज्यादा वोट डालने और आम जनता को प्रभावित करने को कहा है। इसके आगे प्रधानमंत्री मोदी ने बड़े उद्दोगपति रतन टाटा और आनंद महिंद्रा से भी वोट डालने की अपील की है।

    लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 चरणो में होंंगे। और वोटो की गिनती 23 मई को होगी।

    इससे पहले साल 2014 में स्वच्छ भारत अभियान चलाने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ी हस्तियों का साथ मांगा था। और स्टार्स से आग्रह किया था कि वह ज्यादा से ज्यादा लोगो से इसका हिस्सा बनने को कहे।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *