Mon. May 20th, 2024
    प्रतीक बब्बर: मैं किसी भी अवसर को हलके में नहीं लेता

    प्रतीक बब्बर ने विभिन्न किरदार निभा कर सभी का दिल जीत लिया है। उन्होंने 2008 में अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था और तबसे ‘धोबी घाट’, ‘दम मारो दम’, ‘उम्रिका’, ‘बागी 2’ और ‘मुल्क’ जैसी फिल्मो में काम किया। उन्होंने IANS से बात करते हुए, अभिनय को लेकर अपने शौक पर काफी कुछ साझा किया।

    उन्होंने बताया कि अपनी डेब्यू फिल्म के वक़्त वह केवल 19 साल के थे और ये उनके लिए पैसे कमाने का मौका था ताकि वह बड़ी पॉकेट मनी हासिल कर अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर सकें। लेकिन जब उन्हें वाकई इसमें दिलचस्पी जगी तो उन्होंने शिल्प को समझना और इसका आनंद लेना शुरू किया। अब वह इस प्रक्रिया को गंभीरता से लेते हैं।

    Related image

    उन्होंने आगे बाते-“शायद इसीलिए मैं सफलता और आलोचना को (दिल से) नहीं लेता हूँ। समय के साथ, मैंने जो भी सीखा है, वह है कि कभी भी किसी अवसर को हलके में नहीं लेना। शुरू में, सफलता मेरे सिर पर इतनी चढ़ गई, जिससे मेरा दिमाग खराब हो गया। मैं युवा था और एक हद तक अपरिपक्व भी था।”

    उन्होंने आगे कहा-“अब मेरे लिए, अभिनय मैं अपने पूरे जीवन के लिए करना चाहता हूँ। इसलिए मैं इसे 100 प्रतिशत देने जा रहा हूँ। चाहे मैं गरीब हो या अमीर, प्रसिद्ध या अज्ञात हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता … मैं इसके लिए ही यहाँ हूँ।”

    अभिनेता इन दिनों ‘छिछोरे’, ‘दरबार’ और ‘पॉवर’ जैसी फिल्मो में व्यस्त हैं।

    Image result for प्रतीक बब्बर

    जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें वेब पर बॉलीवुड से ज्यादा दिलचस्प प्रस्ताव मिल रहे हैं तो उन्होंने बताया-“मैं ऐसा नहीं कहूँगा लेकिन मुझे लगता है कि इसका टाइमलाइन से लेना-देना है। मैंने कुछ फिल्मों में काम किया है जो एक अभिनेता के रूप में मेरी बहुमुखी प्रतिभा साबित करती है क्योंकि हर फिल्म बहुत अलग थी। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि फिल्मों को आमतौर पर एक वेब सीरीज की तुलना में अच्छी रिलीज पाने में अधिक समय लगता है।”

    उन्होंने ‘स्काईफायर’ नामक वेब सीरीज में काम किया है और एक और वेब सीरीज पर काम कर रहे हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *