दा इंडियन वायर » समाचार » “भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही सरकार की यह पॉलिसी”: राहुल गांधी
राजनीति समाचार

“भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही सरकार की यह पॉलिसी”: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की ‘शून्य टीका नीति’ भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही है। उन्होंने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में बेरोजगारी बढ़ने संबंधी खबर को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा कि “मोदी सरकार की शून्य टीका नीति (ज़ीरो वैक्सीन पॉलिसी) भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही है। यह एक दुखद सच  है”।

बेरोजगारी के निचले स्तर पर पहुंचे हुए आंकड़ों संबंधी एक खबर को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा की एक व्यक्ति और उसका अहंकार है, एक वायरस और उसके कई स्वरूप हैं। राहुल गांधी हाल के दिनों में सरकार की टीकाकरण नीति को लेकर  लगातार उन पर हमला करते नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ भाजपा ने उन पर भड़काने और भ्रम पैदा करने वाली जानकारी फैलाने का आरोप लगाया है।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की झूठी छवि के लिए उनकी सरकार के मंत्री किसी भी विषय पर बोलने को मजबूर हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि “प्रधानमंत्री की झूठी छवि के लिए किसी भी विभाग का मंत्री किसी भी विषय पर कुछ भी बोलने के लिए मजबूर है”। कोरोना संकट को लेकर राहुल गांधी ने दावा किया था कि टीकाकरण की जो गति अभी चल रही है वह यदि इसी प्रकार चलती रही तो इसको पूरा होने में तीन साल लग जाएंगे। 

उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि प्रधानमंत्री की नौटंकी के कारण कोरोना की दूसरी लहर आई। राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ मिलकर कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं और ऐसे समय में राहुल गांधी सरकार द्वारा किये गए प्रयासों के लिए नौटंकी जैसे शब्द का उपयोग कर रहे हैं।

About the author

दीक्षा शर्मा

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से LLB छात्र

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!