आज फिर से पेट्रोल-डीज़ल के दामों में हुई बढ़ोतरी, दिल्ली में पेट्रोल 10 पैसे महंगा

पेट्रोल डीजल कीमत

केंद्र द्वारा पेट्रोल-डीज़ल में सीधी छूट देने के बाद भी पेट्रोल-डीज़ल के दाम थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को एक बार फिर से पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी कर दी गयी।

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ ही पेट्रोल अब 82.36 रुपये प्रति लीटर व डीज़ल के दामों में 27 पैसे की बढ़ोतरी के साथ डीज़ल अब 74.62 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाली मुंबई में पेट्रोल के दामों में 9 पैसे की बढ़त व डीज़ल के दामों में 29 पैसे की बढ़त हुई है। इस तरह वर्तमान में मुंबई में पेट्रोल 87.82 रुपये प्रति लीटर व डीज़ल 78.22 रुपये प्रति लीटर पर है।

इसके पहले 4 अक्टूबर को केंद्र ने ये ऐलान किया था कि वो अपनी तरफ से पेट्रोल-डीज़ल के दामों में 1.5 रुपये प्रति लीटर व तेल कंपनियां 1 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर रही हैं। इस तरह केंद्र ने अपने हिस्से से कुल 2.5 रुपये कटौती की थी

वहीं केंद्र के अनुरोध पर कई राज्यों ने भी पेट्रोल-डीज़ल पर अपने वैट को घटा कर 2.5 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। इस तरह अधिकतर राज्यों में ग्राहकों को 5 रुपये प्रति लीटर की छूट मिली थी। इसी के साथ काफी राज्यों ने अतिरिक्त छूट देने से मना भी कर दिया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here