Wed. Oct 5th, 2022
    पेट्रोल-डीजल की कीमत

    देश में पेट्रोल-डीजल के दाम अब सुधार की ओर बढ़ते हुए दिख रहे हैं। इसी के साथ पिछले दो हफ्तों से देश में ईंधन के दामों में हो रही कटौती लगातार जारी है।

    आज गुरुवार को भी पेट्रोल के दामों में 18 पैसे की कटौती की गयी है। इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 79.37 रुपये प्रति लीटर व देश की आर्थिक राजधानी कहलाए जाने वाले शहर मुंबई में पेट्रोल के दाम आज 84.86 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

    इसी के साथ कोलकाता में पेट्रोल के दामों में 18 पैसे की कटौती हुई है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 19 पैसे सस्ता हुआ है। इसी के साथ कोलकाता में पेट्रोल के दाम 81.25 रुपये प्रति डॉलर व चेन्नई में पेट्रोल के दाम 82.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गए हैं।

    हालाँकि डीजल के दामों में कोई भी परिवर्तन नहीं हुआ है। इसी के चलते दिल्ली में डीजल फिलहाल 73.78 रुपये प्रति लीटर व मुंबई में डीज़ल के दाम 77.32 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

    मालूम हो कि पेट्रोल-डीज़ल के भीषण बढ़ते दामों के बीच सरकार ने अपनी तरफ से 2.5 रुपये प्रति लीटर की छूट दी थी। इसी के साथ तमाम राज्यों ने भी अपनी तरफ से 2.5 रुपये की अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की थी

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.