पेटीएम पेमेंट बैंक ने की मोबाइल बैंकिंग एप लांच; 24 घंटे उपलब्ध होगी सेवा

पेटीएम मनी

पेटीएम पेमेंट बैंक जोकि मई 2017 में शुरू किया गया था, इसके द्वारा हाल ही में अपनी मोबाइल बैंकिंग एप लांच की गयी है जिससे ग्राहक अपने खाते का बैलेंस चेक करना, डेबिट कार्ड की मांग करना आदि कर पाएंगे।

बैंकिंग एप की पूरी जानकारी :

पेटीएम पेमेंट बैंक द्वारा जारी किया गया यह नया एप भारत के अधिकतर लोगों को डिजिटल बैंकिंग से रूबरू कराने की इसकी बड़ी पहल का ही एक हिस्सा है। लांच की गयी इस एप के द्वारा इसके प्रयोगकर्ता अपने बैंक खाते को इस एप से जोड़ पाएंगे और ऐसा करने के बाद वे सीधे इस एप से अपने खाते का बैलेंस जांच पायंगे, इसके साथ ही वे फिजिकल डेबिट कार्ड के लिए आवेदन कर पायंगे और डिजिटल डेबिट कार्ड का प्रयोग कर पायेंगे।

पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ का बयान :

अपनी नयी एप के लांच के समय पेटीम पेमेंट बैंक के सीईओ ने भी संबोधन किया। इसमें उन्होंने कहा की “नए ऐप को विशेष रूप से अपने बैंक के ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए पेश किया गया है। नए ऐप का उद्देश्य मौजूदा ऐप से अपने संचालन को अलग करना है जो कई समूह संस्थाओं के ग्राहकों को पूरा करता है। हालाँकि, PPB अपने पुराने एप से भी पुराने ग्राहकों की सेवा करना जारी रखेंगे। दोनों ऐप चलते रहेंगे और नए एप की वजह से पुराने एप को बंद नहीं किया जाएगा।  

पेटीएम पेमेंट बैंक के बारे में अधिक जानकारी :

PPB के पास अत्यधिक सुरक्षित एप है और अपने ग्राहकों को अपने बचत खाते और वॉलेट में 1 लाख रुपये तक जमा करने की अनुमति देता है। 1 लाख रुपये से अधिक की कोई भी राशि स्वचालित रूप से PPB के साझेदार बैंक के साथ ऑटो स्वीप के माध्यम से एक फिक्स्ड डिपॉजिट में बदल जाती है, जिसे तुरंत किसी भी समय मुफ्त में तोडा जा सकता है।

पेटीएम पेमेंट बैंक द्वारा जारी की गयी हालिया एप अभी केवल गूगल प्ले स्टोर पर ही उपलब्ध है और इसे एप्पल स्टोर में आने में थोड़ा वक्त लगेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here