Tue. May 28th, 2024
    पृथ्वी शॉ

    पृथ्वी शॉ, जो पिछले साल नवंबर से शीर्ष स्तर के क्रिकेट से बाहर हैं, ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के जारी सत्र में अपना खेल खेलना चाह रहे हैं। अपने पहले टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज एक अभ्यास मैच के दौरान टखने की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।

    शॉ ने कहा, ” मैं बस वहा जाकर अपना खेल खेलना चाहता हूं। मैं बस वहां जाना चाहता हूं और जितना हो सके दिल्ली कैपिटल्स के लिए जितने खेल हो सकते जीतना चाहता हूं।”

    19 वर्षीय इस खिलाड़ी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से क्रिकेट में अपना कमबैक किया था और उस टूर्नामेंट में गोवा के खिलाफ 71 रन की पारी खेली थी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में सलाहकार सौरव गांगुली और मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करने के अवसर के बारे में पूछे जाने पर, शॉ ने कहा, “हमें एक अनुभवी सहायक स्टाफ मिला है, जो पहले ही 15-20 साल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुका है। हम उनके तहत काम करने और एक नया अनुभव प्राप्त करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं।”

    अपने पुनर्वास अवधि के बारे में बोलते हुए, सलामी बल्लेबाज ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षकों ने यह सुनिश्चित किया कि वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने के लिए फिट थे।

    शॉ ने नई दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, “मेरी पुनर्वास प्रक्रिया बहुत अच्छी थी। एनसीए, बैंगलोर में प्रशिक्षकों और चिकित्सकों ने मुझे बहुत प्रेरित किया। उन्होंने मुझे धक्का दिया और वे चाहते थे कि मैं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले फिट हो जाऊं। तदनुसार, मैंने प्रक्रिया के दौरान प्रशिक्षण लिया।”

    पृथ्वी शॉ को इस आईपीएल में शिखर धवन के साथ बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। इस सीजन में धवन के अनुभव से युवा उम्मीद करते हैं।

    शॉ ने कहा, ” शिखर धवन के साथ बल्लेबाज़ी करना मज़ेदार होगा। उन्हें पहले से ही आईपीएल में काफी अनुभव मिला है और वह निश्चित रूप से युवाओं के साथ अपने सुझाव साझा करेंगे। आइए देखें कि यह कैसे होता है।”

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में करेगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *