Wed. Apr 24th, 2024
    पृथ्वी शाह, विराट कोहली औऱ ऋषभ पंत

    भारत के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शाह, विराट कोहली और ऋषभ पंत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले विडियो गेम खेलते नजर आए। पीएस 4 विडियो गेम भारत की टीम का एक अनिवार्य हिस्सा हैं जिसमें इस बार पृथ्वी शाह भी मनोरंजन करते दिखे।

    पृथ्वी शाह ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा था। 19 साल के इस खिलाड़ी के नाम दो टेस्ट मैच के 118.5 की औसत है। शाह ने अपने फर्स्ट- क्लास करियर के 17 मैचो में 60.93 की औसत से 1767 रन बनाए हैं, उनके नाम उसमें 8 अर्धशतक और 8 शतक शामिल हैं। उन्होनें अभी हाल ही में इंडिया ए की तरफ से फर्स्ट- क्लास मैच की दो इनिंग ममें 62 और 50 रन बनाए हैं।

    वही बारिश के कारण टीम इंडिया आज से अपना पहला अभ्यास मैच नहीं खेल पायी तो विराट कोहली ने जिम में जमकर पसीना बहाया जिनेमें उनके साथ ईशांत शर्मा औऱ मुरली विजय भी थे।

    कोहली ने जिम करते हुए इंस्टाग्राम पर फोटो भी पोस्ट की हैं। जिसमें उन्होने लिखा हैं बारिश  के कारण आज का खेल नही हो पाया और इसलिए हमने इस दिन कुछ अलग करना चाहा, और इन सब के साथ वर्कआउट करके मजा आ गया।

    अभ्यास टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया, आज इस मैच में एक भी गेंद नही फेंकी गई। भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच ऐडिलेड मे 6 दिसंबर से खेला जाएगा। भारत के पास इस बार टेस्ट सीरीज अपने नाम करने का अच्छा मौका हैं क्योकि ऑस्ट्रेलिया की टीम से उनके स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ औऱ डेविड वार्नर टीम में नहीं हैं।

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके ऊपर से बैन कम नही किया हैं तो इसलिए उनको अपने ऊपर लगे एक साल के बैन को पूरा खत्म करके टीम में वापस आना होगा। वह इंटरनैशनल क्रिकेट में 2019 में मार्च से वापसी कर सकते हैं।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *