Fri. Jul 19th, 2024
    पूजा बनर्जी: जयपुर में मुझे मेरा पहला सिल्वर मैडल और मेरे पति संदीप सेजवाल मिले

    टीवी शो ‘कसौटी ज़िन्दगी के’ में निवेदिता बसु का किरदार निभाने वाली पूजा बनर्जी (Pooja Banerjee) के लिए राजस्थान बहुत खास है। और इसके दो कारण- पहला तो ये कि वह एक नेशनल लेवल स्वीमर है और 2010 में जयपुर में आयोजित एक स्विमिंग चैंपियनशिप के दौरान अपना पहला सिल्वर मैडल जीता था और दूसरा कारण है कि इसी टूर्नामेंट के दौरान वह अपने पति से मिली थी।

    POOJA

    पूजा हाल ही में अपने दोस्तों के साथ उदयपुर गयी थी। और तभी उन्होंने अपने पहले जयपुर दौरे को याद किया। उनके मुताबिक, “मैंने 2010 में यहाँ अपना पहला सिल्वर मैडल जीता। मैं पहली बार इस शहर में गयी थी और मुझे मैडल मिला। ये ट्रिप हमेशा मेरे लिए खास रहेगी क्योंकि मैं यहाँ अपने पति संदीप सेजवाल से मिली थी। वह एक एथलीट हैं और चैंपियनशिप में भी भाग ले रहे थे।”
    “वह एक छोटी मुलाकात थी और हम में से किसी को नहीं पता था कि हम अच्छे दोस्त बन जायेंगे और आखिर में शादी कर लेंगे। उस टूर्नामेंट के बाद भी, हम किसी न किसी चैंपियनशिप में कई बार मिले। हम बाद में अच्छे दोस्त बन गए और हमारा रिश्ता और मजबूत हो गया, इसलिए आखिरकार शादी करने का फैसला किया।”
    Related image

    पूजा जो ‘रोडीज सीजन 8’ में भी नज़र आ चुकी हैं, वह ‘कसौटी ज़िन्दगी के’ की सफलता से खुश हैं। उनके मुताबिक, “मैं अपने किरदार से साथ भी खुश हूँ। लेकिन मुझे केवल किस्मत की वजह से ये नहीं मिला है। मैंने इसके लिए बहुत मेहनत की है जिसका मुझे फल मिला है।”

    POOJA IN KZK

    पूजा स्वीकार करती हैं कि एक गैर-अभिनेता से शादी करना बहुत अच्छा फैसला था। उन्होंने कहा-“ग्लैम दुनिया में काम करना आसान नहीं है। और अगर मेरी शादी किसी अभिनेता से हो जाती तो मैं परेशान हो जाती। जब मैं 12 घंटे काम करने के बाद घर लौटती हूँ तो मुझे घर का काम करने के लिए भागना नहीं पड़ता। भले ही मुझे सब्जी खरीदना और उनकी मदद करना अच्छा लगता है, ये मेरे लिए व्यस्त कार्यक्रम की वजह से बहुत मुश्किल हो जाता है। मेरे पास मेरे पति हैं जो बहुत सी चीजों का ख्याल रखते हैं और मेरी ज़िन्दगी आसान बनाते हैं।”

    sandeep-pooja

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *