Tue. May 28th, 2024
    कपिल देव

    भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव ने भारत पाकिस्तान विश्वकप मैच में अपनी राय रखते हुए कहा है कि इसका फैसला भारत सरकार पर छोड़ना ठीक है। जो सरकार निर्णय लेगी हम उसी का समर्थन करेंगे।

    शुक्रवार को पुणें में एक कार्यक्रम के दौरान कपिल देव ने कहा, ” खेलना चाहिए या नही खेलना चाहिए इस पर निर्णय लेने वाले हम कोई नही होते। यह अच्छा होगा अगर आप इस पर अपनी कोई राय नही रखते है और इसको सरकार और इसकी चिंता करने वाले लोगो पर छोड़ देते है। जो भी निर्णय सामने आएगा वह हमारे देश के हित के लिए ही होगा।”

    कपिल की यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जब पुलवामा आतंकी हमले को मद्देनजर रखते हुए, जिसमें हमारे सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे, जिसके बाद आगामी विश्वकप में पाकिस्तान के साथ मैचो को लेकर इसका बहिष्कार करने की मांग तेज हो रखी है।

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय से आग्रह किया था कि वह उन देशों से अलग हो जाए, जहां से पाकिस्तान के लिए स्पष्ट संदर्भ में आतंकवाद फैलता है।

    सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई सीओए की कमेटी ने बीसीसीआई के पक्ष में आईसीसी को पत्र लिखकर कहा, “अधिकांश देश जहां से आईसीसी के सदस्य (यूके सहित) आतंकी देश की कड़ी निंदा करते है और उन्होने आतंकवादी हमले और भारत के साथ एकजुटता व्यक्त की।”

    हालांकि इस पत्र में किसी भी देश का नाम नहीं था, जहां से “आतंकवाद निकलता है”, यह संदर्भ स्पष्ट रूप से पाकिस्तान के लिए था जहां से आतंकवादी समूह भारत में हमले शुरू कर रहे हैं।

    पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *