शनिवार, मार्च 28, 2020

पुलवामा आतंकी हमले का निंदा प्रस्ताव न्यूजीलैंड की संसद में पारित

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

भारत के जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव को न्यूजीलैंड के सदन में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है। 14 फरवरी को पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर फियादिन आतंकी हमला किया गया था, जिसमें 44 सैनिक शहीद हुए थे।

सदन में पारित मसौदा

इस मसौदे को विदेश मंत्री और उप प्रधानमंत्री विंस्टन पिटर्स ने बिना पूर्व सूचना के इसे सदन में प्रस्तावित किया था। उन्होंने कहा कि यह सदन सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है। मैं इस मसौदे को प्रस्तावित करता हूं कि यह सदन 14 फरवरी भारत में हुए आतंकी हमले की निंदा करता है, जिसमें काफी सैनिकों ने जान गंवाई हैं।

उन्होंने कहा कि हम भारत सरकार और जनता के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और इस मुश्किल समय में हम भारत सरकार के साथ है। साथ ही पीड़ितों के साथ हमारी सहानुभूति है।

कश्मीर में गुरूवार को हुए आतंकी हमले में 41 सीआरपएफ के जवान शहीद हो गए थे और यह बीते दो दशकों में सबसे खतरनाक फियादीन हमला था।

अन्य देशों ने भी जताया विरोध

ऑस्ट्रेलिया ने कश्मीर में हुए इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिवार के साथ हमारी संवेदना है। हमारे विचार भारतीय प्रधानमंत्री और भारतीय जनता के साथ है। ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्रालय ने कहा कि “जम्मू कश्मीर में भयनाक विस्फोट की हम निन्दा करते हैं। हमारी सहानुभूति जख्मी और शहीदों के साथ है। आतंकवाद से लड़ने में हम भारत के साथ खड़े हैं।”

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि “कल जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले की हम कड़ाई से निंदा करते हैं। जापान की सरकार और जनता की तरफ से हम इस हमले में शहीद हुए सैनिकों और उनके बहादुर परिवारों के परतो संवेदना व्यक्त करते हैं। जख्मियों के साथ हमारी सहानुभूति है। इस चुनौतीपूर्त से उभरने के  लिए हम तहे दिल से भारत के साथ है। ऐसे आतंकी कृत्य को किसी भी कारण परिभषित नहीं किया जा सकता है।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -