Fri. Jun 14th, 2024
    अरविंद केजरीवाल

    रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुलवामा आतंकी हमले पर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह  हमला राष्ट्र पर हमला है, जिसका कठोर जवाब हमें पाकिस्तान को देना ही होगा। कार्यक्रम में केजरीवाल ने गुरुवार को हुए आंतकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों वालों के प्रति सहानुभूति प्रकट की।

    मौके पर केजरीवाल ने कहा, “यह हमला इंसानियत पर प्रहार था। पाकिस्तान शुरुआत से ही ऐसे काम करता आया है। लेकिन, हमारे खून में ही नहीं है कि हम इस तरह से इंसानों का खून बहाए, नरसंहार करें। हम दुश्मनों पर सामने से वार करते हैं।”

    उन्होंने यह भी कहा कि ‘पूरे देश को इस समय एकजुट होकर खड़े रहना होगा ताकि हमें बांटने के पाकिस्तान के इरादे कामयाब न हो। साथ ही इस बार हमें उसे कड़ा जवाब भी देना है।’

    जैश-ए-मोहम्मद संगठन ने इस हमले को अंजाम दिया है। जिसमें 40 सीआऱपीएफ जवान शहीद हुए हैं।

    उन्होंने कहा कि, “इस मंच के जरिए मैं प्रधानमंत्री को बताना चाहता हूं कि राजनीति से ऊपर उठकर पूरा देश, देशवासी उनके साथ समर्थन में खड़े हैं।” केजरीवाल ने सरकार से आग्रह किया है कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। हमें इस बार पाकिस्तान को सबक सिखाना ही है।

    केजरीवाल ने यह भी कहा कि, “जवान सरहद में तैनात रहते हैं ताकि हमसब अपने घरों में चैन से रह सकें, पढ़ें-लिखे, देश का विकास करें। आजादी के 70 साल बाद भी हम भारत को सुखी व संपूर्ण भारत नहीं बना पायें हैं। हमें धर्म, राजनीति, जाति से ऊपर उठना होगा। उनके इन्हीं सपनों को पूरा करना है, यही सही मायनों में वीरों को श्रद्धांजलि देना होगा।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *