पीओके पर रक्षा मंत्री का बयान भारत की दशा को प्रदर्शित करता है: पाकिस्तान

0
शाह महमूद कुरैशी
Pakistan's new Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi listens during a news conference at the Foreign Ministry in Islamabad, Pakistan August 20, 2018. REUTERS/Faisal Mahmood
bitcoin trading

पाकिस्तान ने रविवार को कहा कि रक्षा मन्त्री राजनाथ सिंह का पीओके पर बयान आर्टिकल 370 को हटाने के बाद भारत की दुर्दशा को प्रदर्शित करता है, इस स्थिति में भारत खुद को देखता है। भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू कश्मीर को लेकर तनाव जारी है।

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि “हमने आज भारतीय रख्सा मन्त्री के बयानों को देखा है। यह भारत की स्थिति को प्रदर्शित करता है, जो उसने जम्मू कश्मीर में शान्ति और सुरक्षा को भंग करने के लिए गैर कानूनी और एकतरफा कार्रवाई की थी।”

राजनाथ सिंह ने हरियाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए बयान दिया था। जम्मू -कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर पाक की बौखलाहट पर राजनाथ ने कहा कि “वह इस मुद्दे को लेकर विश्व भर में दुखड़ा रो रहा रहा लेकिन उसकी कोई सुन नहीं रहा है।”

राजनाथ सिंह ने कहा कि “अब यदि पाकिस्तान से बातचीत होगी तो केवल पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर होगी।” हरियाणा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा “‘कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत बालाकोट से बड़ा कदम उठाने की योजना बना रहा है। इसका मतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया है कि बालाकोट में भारत ने बड़ी तबाही मचाई थी।”

उन्होंने कहा कि “पड़ोसी वैश्विक देशों के दरवाजे खटखटा कर कह रहा है कि भारत ने गलती की है। पाक के साथ अब तभी बातचीत होगी जब वह आतंक का समर्थन करना बंद कर देगा। अगर पाक के साथ बातचीत होती है तो यह सिर्फ पीओके के मामले पर होगी।”

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here