Tue. Apr 16th, 2024
    पीएम मोदी और ग्रिल्स

    मैन वर्सेज वाइल्ड के मेज़बान बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रसारित विशेष कार्यक्रम से पूर्व कहा कि “संकट के मध्य में प्रधानमन्त्री मोदी शान्ति और उत्साह का बेहतरीन उदहारण है। एक विशेष इंटरव्यू में ग्रिल्स ने बताया कि “एक वैश्विक नेता होने के नाते पीएम मोदी संकट के मध्य में शांत है और सभी विप्पतियों में बहादुरी का मुजायेरा किया है जब उनका उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में सफ़र जारी था।”

    उन्होंने कहा कि “पोडियम के उस पार राजनेता सूट में बेहद स्मार्ट लगते हैं लेकिन जंगल एक आला दर्जे का है, आप कौन है यह इसकी फ़िक्र नहीं करता। इसमें प्रतिबद्धता और साहस की जरुरत होती है, आपको एकजुट होकर कार्य करना होता है। जब हम वहां थे तो बड़े पत्थर गिर रहे थे और मुसलाधार बारिश हो रही थी लेकिन प्रधानमन्त्री विपरीत परिस्थितियों में भी शांत थे और मैंने यह पूरे सफ़र के दौरान देखा था। हम जो कुछ भी कर रहे थे, वे बेहद शांत थे और यह सब देखना आनंदमय था। यह स्मरण करना बेहद अच्छा है कि एक वैश्विक नेता होने के नाते पीएम मोदी संकट के मध्य में शांत है।”

    जिम कॉर्बेट पार्क अधिकतर संख्या के बाघों का घर है और 520 वर्ग किलोमीटर के दायरे में फैला हुआ है। ग्रिल्स  ने कहा कि “यह वैश्विक नेता की मानवता को दर्शाता है और भारी बारिश के बावजूद उनके चेहरे पर एक हसीं निरंतर बनी हुई थी।”

    उन्होंने कहा कि “बारिश के दौरान हमने  छाता निकालकर उन्हें दिया लेकिन पीएम मोदी ने कहा वह ठीक है और इसके बाद हम नदी के पास पंहुच गए थे। मैंने उन्हें शुरुआत में कहा था कि आपको जंगली जानवरों, बारिश और बड़ी नदियों  से सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी मेरी है लेकिन वह बेहद शांत और समझदार है और उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और हमने साथ में सफ़र तय किया था।”

    ग्रिल्स ने कहा कि “यह कार्यक्रम पीएम मोदी के ऐसे व्यक्तित्व को उभरेगा जो पहले कभी नहीं देखा गया होगा। बीते महीने ग्रिल्स ने 45 सेकंड का प्रोमो विडियो जारी किया था।” विडियो में ग्रिल्स पीएम मोदी को जैकेट पहनाते हुए कह रहे हैं कि आप भारत के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति है। आपकी रक्षा करना मेरा कर्तव्य है। इस एपिसोड का प्रसारण 12 डिस्कवरी चैनल पर 12 अगस्त को होगा और 180 देशो में जरी किया जायेगा।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *