Wed. May 29th, 2024
    पाकिस्तानी रेलवे मंत्री

    पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद को शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करने के दौरान बिजली का करंट लगा गया। सोशल मीडिया पर यह विडियो वायरल हो गया है। भीड़ को संबोधित करते हुए रशीद ने कहा कि “मोदी हम तुम्हारी नियन्त से वाकिफ है।”

    जैस ही उन्होंने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयान दिया, उन्हें जोर से बिजली का झटका लगा था। इसके बाद पाक मंत्री ने कहा कि “करंट लग गया। खैर कोई बात नहीं , मेरा ख्याल है करंट आ गया है। मोदी इस जलसे को को नाकाम नहीं कर सकते हैं।”

    28 अगस्त को उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच जंग की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा कि यह जंग अगले महीने अक्टूबर में हो सकती है। रावलपिंडी को मीडिया को संबोधित करते हुए रशीद ने दावा किया कि कश्मीर के संघर्ष के लिए निर्णायक समय आ गया है।

    उन्होंने कहा कि “दोनों देशों के बीच यह आखिरी जंग होने जा रही है।” इससे दो दिन पूर्व ही पाकिस्तानी प्रधानमन्त्री ने परमाणु जंग की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि “कश्मीर के लिए हमारा मुल्क किसी भी हद तक जायेगा और कश्मीर के लिए इस्लामाबाद परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूकेगा।”

    रशीद ने कहा कि “जिन्नाह ने कई सालो पहले ही भारत में मुस्लिम विरोधी विचारधारा को पहचान लिया था। जो अब भी भारत के साथ वार्ता की संभावनाओं को तलाश कर रहे हैं, बेवकूफ है।”

    शाह महमूद कुरेशी ने दोनो परमाणु ताकतों के बीच युद्ध से समस्त क्षेत्र के प्रभावित होने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के मामले को हल करने के लिए कूटनीतिक, राजनीतिक और कानूनी विकल्पों को अपना रहा है और कहा कि अगले माह न्यूयॉर्क में यूएन की बैठक में इस मामले को उठाने की भी चेतावनी दी थी।

     

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *