Thu. Oct 6th, 2022
    पीएम मोदी

    भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जापान के जल्द नुकसान और भयंकर तबाही से जल्द सही होने की कामना की है। जापान में इस तबाही का कारण हगिबिस तूफ़ान है जिसकी वजह से 30 लोगो की मौत हुई है और उन्होंने कहा कि “भारतीय नौसेना के सैनिक जो जापान की यात्रा पर होंगे, हम सहायता करके खुश होंगे।”

    पीएम मोदी ने सिलसिलेवार तवीत कर पीएम मोदी ने कहा कि “जापान जनता की मदद को तत्परता और लाचिलता के लिए बिलकुल तैयार है। और मेरे दोस्त प्रधानमन्त्री शिंजो आबे इस तूफ़ान से प्रभावी और जल्द निपटने में सक्षम है। मैं सभी भारतीयों की तरफ से जापान में हगिबिस तूफ़ान में गंवाई जिन्दैयो के प्रति संवेदना प्रकट करता हूँ। इस प्राकृतिक आपसे से मची तबाही और क्षतिग्रस्त के जल्द ठीक होने की कामना करता हूँ।”

    उन्होंने कहा कि “इस मुश्किल समय में जापान के साथ एकजुटता से खड़ा है। भारतीय नौसेना के कर्मचारी की तय यात्रा में हमे तत्काल मदद करने में ख़ुशी मिलेगी।”

    उन्होंने कहा कि “मैं निश्चित हूँ कि जापानी जनता की तत्परता और लचीलापन जापानी जनता और मेरे दोस्त शिंजो आबे इसको संबोधित करने के लिए प्रभावी और जल्द हल करने में सक्षम है। प्राकृतिक आपस से निपटने की जापान की जनता की तैयारियों की तारीफ की है।”

    शनिवार को टोक्यो के दक्षिण की तरफ से हगिबिस तूफ़ान का आगमन हुआ रहा और मुसलाधार बारिश के साथ मध्य और य्त्त्री जापान तक पंहुच गया था।

    चीफ कैबिनेट सेक्रेटरी योशिहिदे सुड ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ” 376000 घरो की बिजली काट दी गयी है और 14000 लोगो को पाने भी नही मिल रहा है। जमीन, ढाँचे, परिवहन और पर्यटन के मुताबिक, देश में 48 लैंडस्लाइड और 12 प्रिफेक्चर और 21 नदिया ध्वस्त हुई है।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.