Sat. Jan 28th, 2023
    पीएम नरेंद्र मोदी: शीर्ष अदालत ने फिल्म पर रोक की सुनवाई को मंगलवार पर टाला

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने की याचिका पर आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। मामला मंगलवार को सुनवाई के लिए आएगा। शीर्ष अदालत ने फिल्म निर्देशक को याचिकाकर्ता को फिल्म की एक कॉपी प्रदान करने के लिए कोई निर्देश जारी करने से भी इनकार कर दिया। अदालत ने सोमवार को आदेश पारित नहीं किया और कहा कि वह मंगलवार को याचिका पर सुनवाई करेगी और इस बीच, याचिकाकर्ता रिकॉर्ड में ला सकती है कि फिल्म में क्या आपत्तिजनक था।

    मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने एक कांग्रेस कार्यकर्ता की याचिका पर टिप्पणी की और कहा-“हम यह क्यों निर्देशित करें कि किसी एक व्यक्ति को फिल्म की कॉपी दी जानी चाहिए।”

    पीठ ने याचिकाकर्ता के वकील को कहा-“हम यह देखने में विफल हो रहे हैं कि इस तरह की दिशा कैसे जारी की जा सकती है … हम यह समझने में विफल हैं कि ऐसी दिशा क्यों दी जाए।” वकील ने कहा कि निर्माता ने बयान दिया था कि बायोपिक 11 अप्रैल को रिलीज़ होगी।

    https://youtu.be/X6sjQG6lp8s

    पीठ ने कहा कि फिल्म की रिलीज की तारीख पर बयान देना असामान्य नहीं था, क्योंकि निर्माता ने मान लिया होगा कि इसे सेंसर बोर्ड से प्रमाणन मिल जाएगा। पीठ ने कहा कि उस समय रिलीज को चुनौती देने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं थे, खासकर फिल्म का कंटेंट।

    इस दौरान, ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित “पीएम नरेंद्र मोदी” पहले 5 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी। हालांकि, फिल्म पर चल रहे विवाद के कारण इसको स्थगित कर दिया गया। फिल्म अब 11 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

    फिल्म में पीएम मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं जबकि अमित शाह के किरदार में मनोज जोशी नज़र आएंगे। फिल्म में बमन ईरानी, प्रशांत नारायणन, ज़रीना वहाब और बरखा बिष्ट सेनगुप्ता भी अहम किरदार में दिखाई देंगी। फिल्म का निर्माण संदीप एस सिंह और सुरेश ओबेरॉय ने किया है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *