Mon. Oct 3rd, 2022
    अमित शाह और उद्धव ठाकरे

    आम चुनाव से पहले होने वाले सीट बंटवारे में शिवसेना भाजपा से महाराष्ट्र पालघर की लोकसभा सीट चाहती है, जिस पर भाजपा फिलहाल विचार कर रही है। उधर जिले के आठ मंडल प्रमुखों ने पार्टी की इस बात से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया है।

    पालघर से भाजपा ईकाई के प्रमुख पास्कल धनारे ने सोमवार को बताया कि जिले में पार्टी के आठ मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया है औऱ चार अन्य मंडल प्रमुखों के इस्तीफा सौंपने की आशंका है।

    उन्होंने पीटीआई को बताया कि “पार्टी पालघर लोकसभा सीट शिवसेना को देने पर विचार कर रही है, जिससे नेता नाराज  हैं और रविवार को उन्होंने पार्टी छोड़ दी हैं।” धनारे ने यह भी आगाह किया है कि यदि पार्टी ने पालघर सीट शिवसेना को दी तो तालुका अध्यक्ष के साथ जिले के अन्य भाजपा अधिकारी भी इस्तीफा दे देंगे।

    भाजपा व शिवसेना के बीच 50-50 सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले के बाद नेताओं ने इस्तीफा देना शुरु किया है। पहले इस सीट का प्रतिनिधित्व भाजपा के वरिष्ठ नेता चिंतामन वनगा कर रहे थे। लेकिन, उनकी मृत्यु के बाद यहां हुए उपचुनाव में भाजपा व शिवसेना के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी।

    भाजपा के उम्मीदवार राजेंद्र गवित ने शिवसेना के उम्मीदवार चिंतामन के बेटे श्रीनिवास वनगा को कुछ सीटों के अंतराल से हरा दिया था। हालांकि आगामी चुनाव में गठबंधन को लेकर अभी शिवसेना के तरफ से कुछ साफ नहीं हो पाया है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.