Tue. May 28th, 2024
    पानीपत: अर्जुन कपूर ने मराठा सम्राट बनने के लिए नहीं ली रणवीर सिंह की मदद, जानिए कारण

    इस साल की सबसे चर्चित पीरियड फ़िल्मों में से एक है अर्जुन कपूर और कृति सेनन की ‘पानीपत‘। आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित, फिल्म सदाशिव राव भाऊ और अहमद शाह अब्दाली के बीच पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित एक भव्य फिल्म है। दिलचस्प बात यह है कि सदाशिव, बाजीराव के भतीजे थे और यह किरदार रणवीर सिंह ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में निभाया था। इसलिए, जब ‘पानीपत’ का ट्रेलर रिलीज़ हुआ, तो अर्जुन की सदाशिव की तुलना रणवीर के बाजीराव से की गई। अब, एक चैट में, अर्जुन ने साझा किया कि क्या उन्होंने सदाशिव की भूमिका के लिए रणवीर की मदद के लिए रणवीर को देखता है।

    मिड-डे के साथ एक साक्षात्कार में, अर्जुन ने उल्लेख किया कि हालांकि आशुतोष गोवारिकर और संजय लीला भंसाली महाकाव्य फिल्में बनाते हैं, लेकिन उनके बिलकुल स्वभाव अलग हैं। इसलिए, अर्जुन ने अपने निर्देशक के स्वभाव का पालन किया। अर्जुन ने बताया कि रणवीर ने किरदार के बारे में उस दृष्टिकोण को साझा किया होगा, जो कि ‘बाजीराव मस्तानी’ के फिल्मांकन के दौरान संजय लीला भंसाली से सीखी गई बातों पर आधारित होगा। इसलिए, अर्जुन ने कहा कि उन्हें मदद की जरूरत नहीं थी।

    https://www.instagram.com/p/B5ZgO-4FHES/?utm_source=ig_web_copy_link

    अभिनेता ने उल्लेख किया कि सदाशिव और बाजीराव दोनों अलग-अलग युगों से थे। अर्जुन ने कहा, “आशु सर और संजय सर मैग्नम ओपस करते हैं, लेकिन उनके अलग-अलग स्वभाव हैं। यहाँ, मैंने अपने निर्देशक के स्वभाव का सम्मान किया। मैं अपनी कहानी के प्रति वफादार रहना चाहता था। रणवीर ने मुझे अपना दृष्टिकोण दिया होता जो संजय सर की समझ से होगा। रणवीर के काम के लिए मेरे मन में बहुत इज्जत है। लेकिन इस फिल्म के लिए मुझे मदद की जरूरत नहीं थी क्योंकि बाजीराव और सदाशिव अलग-अलग युगों से हैं।”

    Image result for Ranveer Singh Bajirao

    इस बीच, अर्जुन और कृति ‘पानीपत’ के प्रचार के लिए नई दिल्ली रवाना हो गए। आशुतोष के निर्देशन में बनी इस फिल्म में संजय दत्त भी हैं जो फिल्म में अहमद शाह अब्दाली के रूप में नजर आएंगे। उनके अलावा, ‘पानीपत’ में ज़ीनत अमान, पद्मिनी कोल्हापुरे, मोहनीश बहल प्रमुख भूमिका में हैं। ट्रेलर को प्रशंसकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली। फिल्म 6 दिसंबर, 2019 को रिलीज़ होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *