Tue. Apr 23rd, 2024
    tej pratap yadav

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को कहा कि उनकी बड़ी बहन मीसा भारती पाटलीपुत्र सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

    तेज प्रताप राजद मुख्यालय में रोज लगने वाले जनता दरबार में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वो अपनी बहन के लिए गुरुवार से ही चुनाव प्रचार शुरू कर देंगे। हालाँकि अभी तक पार्टी की तरफ से तेज प्रताप के बयान पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

    मनेर से पार्टी के विधायक और राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाता चुके है। उनकी इच्छा पर प्रतिक्रिया देते हुए तेज प्रताप ने कहा कि उनकी बड़ी बहन मीसा वहां से चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा “मतदाता लालू यदाव के नाम पर वोट देता है ना तो भाई वीरेंद्र और ना मैं इस बारे में कुछ कर सकता हूँ।”
    तेज प्रताप ने कहा कि भाई वीरेंद्र को मंत्री पद नहीं मिल पाया था इसलिए वो चिंताओं से ग्रस्त हैं।
    पाटलिपुत्र सीट 2008 में अस्तित्व में आया था। 2009 में खुद लालू यादव यहाँ से चुनाव लाडे थे लेकिन जेडीयू के रंजन यादव के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद 2014 में इस सीट से मीसा भारती चुनाव लड़ी लेकिन उन्हें राजद छोड़ कर भाजपा में आये राम कृपाल यादव के हाथों हार का सामना करना पड़ा।
    पाटलिपुत्र सीट राजद परिवार के लिए प्रतिष्ठा का विषय है। छोटे बेटे तेजस्वी यादव के बढ़ते दबदबे को लेकर लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के परिवार के भीतर कलह की खबरों की पृष्ठभूमि में हैं, जिनके साथ भाई वीरेंद्र के करीबी माने जाते हैं।
    तेजस्वी राजद सुप्रीमो की अनुपस्थिति में पार्टी के वास्तविक नेता के रूप में उभरे हैं, जो कई चारा मामलों में सजा काट रहे हैं।

    अभी तक राजद की तरफ से तेज प्रताप के इस बयाँ पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *