Thu. Jun 13th, 2024
    ajay bisaria

    पाकिस्तान में स्थित भारतीय दूतावास के राजदूत अजय बिसारिया आज वापस इस्लामाबाद लौट जाएंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक उन्होंने यहां चर्चा समाप्त कर ली है। बीते माह पुलवामा आतंकी हमले के बाबत चर्चा करने के लिए अजय बिसारिया को नई दिल्ली बुलाया गया था।

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि “पाकिस्तान में स्थित भारतीय दूतावास के उच्चायुक्त अजय बिसारिया नई दिल्ली में चर्चा को समाप्त कर वापस इस्लामाबाद लौट रहे हैं। वह 9 मार्च 2019 को इस्लामाबाद पंहुच जाएंगे और अपना पदभार संभालेंगे।”

    हाल ही में पाकिस्तान ने भी भारत मे स्थित अपने दूतावास के उच्चायुक्त को वापस नई दिल्ली भेजने का ऐलान किया था।

    14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर फियादीन आतंकी हमला किया गया था। जिसमे 40 जवान शहीद और थे और पांच बुरी तरह जख्मी थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी समर्थित आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

    भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 जेट ने मंगलवार सुबह नियंत्रण रेखा को पार किया पाकिस्तान के बालकोट में स्थित आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। जम्मू, कश्मीर और पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *