दा इंडियन वायर » विदेश » पाकिस्तान के पेशावर में अफगानिस्तान ने बंद किया अपना वाणिज्य दूतावास
विदेश

पाकिस्तान के पेशावर में अफगानिस्तान ने बंद किया अपना वाणिज्य दूतावास

अफगानी ध्वज

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के पेशावर में अपने वानिजिया दूतावास को बंद कर दिया है और यह पाकिस्तानी पुलिसकर्मियों द्वारा अफगानी बाजार में छापेमारी के विरोध में किया गया है। पाकिस्तान में अफगानी राजदूत शुक्रुल्लाह आतिफ मशाल के हवाले से टोलो न्यूज़ ने बताया कि पाकिस्तान पुलिस ने निरंतर पेशावर में अफगानी मार्किट पर हमला किया था और अफगानी ध्वज को गिरा दिया था।”

इसकी प्रतिक्रिया में पाकिस्तान में अफगानी दूतावास ने पेशावर में अफगानिस्तान के वाणिज्य दूतावास को बंद करने का फैसला लिया है। मशाल ने कहा कि “यहाँ कई पाकिस्तानी सैनिक आतंकवादियों की तरह घुसे। यह स्वीकार्य नहीं है। यह दोनों देशो के बीच संबंधो को सुधारने के लिए अच्छा नहीं है।”

अफगानिस्तान का दूतावास अफगान मार्किट को अफगानी सरकार की संपत्ति होने का दावा करता है। हालाँकि काबुल में पाकिस्तान के दूतावास के सामने प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शनकारी पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और वह कह रहे थे कि “हमारा ध्वज हमारी राष्ट्रीय पहचान है, और कोई भी हमारी पहचान की बेइज्जती नहीं कर सकता है।”

About the author

कविता

कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!