शनिवार, अक्टूबर 19, 2019

पाकिस्तान में पत्रकार ने की सरकार की आलोचना, सरकार विरोधी गतिविधि में गिरफ्तार

Must Read

हरियाणा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा चुस्त

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर 2019 (आईएएनएस)। हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राज्य से लगी सीमाओं पर...

उप्र : बांदा के एसपी ने चौपाल लगा सुनी समस्याएं

बांदा, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के पुलिस कप्तान ने शनिवार को चिल्ला थाने के मुस्लिम...

आईएसएल-6 : आगाज की तैयारियां पूरी, जबरदस्त प्रतिस्पर्धा के पूरे आसार (टूर्नामेंट प्रीव्यू)

कोच्चि, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का छठा सीजन रविवार से शुरू हो रहा है। इसकी...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान विरोधी पोस्ट करने पर एक पत्रकार को पीटा गया और शनिवार को उसके घर के बाहर से हिरासत में ले लिया गया था। पाक से मीडिया पर दबाव का यह संकेत है।

पाकिस्तान टुडे के मुताबिक लाहौर के शहर में डिन टीवी में कार्यरत रिजवान रिजवी पर अपवादक और आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर जांच चल रही है। अलबत्ता पत्रकार की गिरफ्तारी की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पत्रकार के बेटे ने बताया कि मेरे पिता अपने दोस्तों को छोड़ने के लिए घर से बाहर गए थे। उनके दोस्तों के जाने के बाद काली होंडा में सवार होकर कुछ अज्ञात लोग आए, उन्होंने पापा को मारा और कार से खींचकर वहां से चले गए। मैं कार के पीछे भागा लेकिन कुछ न कर सका।

पाकिस्तानी पत्रकारों के मुताबिक पीएम इमरान खान के सत्ता में आने के बाद उनके लिए खतरनाक माहौल हो गया है। फ़ेडरल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी के मुताबिक पत्रकार से उसके ट्वीटर को लेकर सवाल पूछे गए थे। उन्होंने कहा कि विभाग ने उन्हें पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया था। शनिवार को पत्रकार का ट्वीटर अकाउंट ऑफलाइन था।

सरकारी अधिकारीयों मुताबिक पाकिस्तान में मीडिया स्वतंत्र है और सैन्य दबाव से इनकार किया जाता है।आमिर अली जन के केस में उन्हे प्रदर्शन में भाग लेने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया था। वह अरमान लोनी की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लिया था। अरमान लोनी पश्तून तहफ़्फ़ुज़ मूवमेंट के क्षेत्रीय नेता थे। अम्मार ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि उसे शनिवार को सुबह चार बजे ले जाया गया था। मैं एक कानून मानने वाला नागरिक हूँ और न्याय के लिए लड़ने से खुद  पीछे नहीं रख सकता हूँ।

पुलिस अधिकारी अज़हर नवीद ने गिरफ्तारी और जमानत की पुष्टि की, जो इस हफ्ते की शुरुआत में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तारी हुई थी। उन्होंने कहा कि अम्मार को रैली  में भाग लेने, सड़के जाम करने और राज्य विरोधी भाषण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

हरियाणा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा चुस्त

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर 2019 (आईएएनएस)। हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राज्य से लगी सीमाओं पर...

उप्र : बांदा के एसपी ने चौपाल लगा सुनी समस्याएं

बांदा, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के पुलिस कप्तान ने शनिवार को चिल्ला थाने के मुस्लिम बहुल गांव सादीमदनपुर में चौपाल...

आईएसएल-6 : आगाज की तैयारियां पूरी, जबरदस्त प्रतिस्पर्धा के पूरे आसार (टूर्नामेंट प्रीव्यू)

कोच्चि, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का छठा सीजन रविवार से शुरू हो रहा है। इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।...

टेनिस : दो साल बाद किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे मरे

एंटवर्प (बेल्जियम), 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी एंडी मरे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी यूरोपीयन ओपन के सेमीफाइनल में...

करतारपुर जाने वाले सिख श्रद्धालुओं से जजिया कर वसूलने पर भड़की भाजपा

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर, (आईएएनएस)। गुरु नानक की कर्मस्थली करतारपुर गुरुद्वारे के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं पर पाकिस्तान की ओर से 20...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -