दा इंडियन वायर » खेल » पाकिस्तान न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज: यासिर शाह के तीन विकेट से पाकिस्तान पहले दिन न्यूजीलैंड पर रहा हावी
खेल

पाकिस्तान न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज: यासिर शाह के तीन विकेट से पाकिस्तान पहले दिन न्यूजीलैंड पर रहा हावी

यासिर शाह

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन स्पिनर यासिर शाह ने अपनी टीम के लिए तीन विकेट चटकाए औऱ अपनी टीम को मैच में बनाये रखा, वही न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से पहले दिन कप्तान विलियमसन ने अर्धशतक बनाया। इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में यासिर शाह के साथ एक नया रिकार्ड जुड़ने वाला हैं, उनको सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने के लिए अपने नाम दो औऱ विकेट करने हैं, इसके बाद वह विश्व में सबसे कम मैचो मे 200 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन जाएंगे।

विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी 19वीं टेस्ट सेंचुरी बनाने से चुक गए औऱ उनको 89 रन बनाकर अपना विकेट खोना पड़ा, लेकिन पहले दिन का खेल खत्म होने तक वाटलिंग 42 रनो के साथ क्रिज पर टिके हुए हैं औऱ टीम का स्कोर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 229 पर 7 विकेट रहा। एक वक्त न्यूजीलैंड नें पहले दिन 72 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिये थे, जिसमें यासिर शाह ने पहले सेशन में 3 विकेट चटकाए थे।

अगर यासिर शाह कल अपने 33वे टेस्ट मैच में अपने 5 विकेट पूरे करते है तो वह अपने नाम एक बहुत बड़ा रिकार्ड खड़ा कर सकते हैं। इससे पहले 200 विकेट 36 टेस्ट मैचो मे लिए गए हैं जो कि ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर क्लेरी ग्रिमेट ने सबसे तेज लिए हैं।

यासिर शाह ने पहले सेशन में 62 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे, लेकिन उसके बाद न्यूज़ीलैंड के विलियमसन और वाटलिंग को पारी को संभालते हुए पांचवे विकेट के लिए 104 रनो की साझेदारी की।

यासिर शाह को पहले दिन के दूसरे और तीसरे सेशन में कोई विकेट नही मिला इसलिए उनको अपने सबसे तेज 200 विकेट और पूरे करने के लिए दो विकेट और चटकाने होंगे।

विलियमसन ने इस मैच में अर्धशतक लगाकर अपने टेस्ट क्रिकेट का 46वा अर्धशतक जड़ा हैं, लेकिन वह अपनी इस पारी को शतक में परिवर्तित नही कर पाए। उन्होने 176 गेंदो का सामना कर के 89 रन बनाए, उनका विकेट हसन अली को मिला।

पाकिस्तान की तरफ से ऑफ-स्पिनर बिलाल आसिफ ने कोलिन ग्रांडहोम को 20 और साउदी को 2 रन पर चलता किया और अपने नाम 57 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

तीन टेस्ट मैचो की सीरीज में दोनो टीम ने अबतक 1-1 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर रखी हैं।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!