दा इंडियन वायर » विदेश » पाकिस्तान : एफआईए के डीजी का इस्तीफा, विपक्षी नेताओं को फंसाने का था दबाव
विदेश

पाकिस्तान : एफआईए के डीजी का इस्तीफा, विपक्षी नेताओं को फंसाने का था दबाव

पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के महानिदेशक (डीजी) बशीर मेमन ने सरकार से मतभेद के बाद अपना विरोध जताते हुए इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तानी मीडिया में इस आशय की रिपोर्ट प्रकाशित हुई है कि उन पर विपक्षी नेताओं को मुकदमों में फंसाने का दबाव था। ‘एक्सप्रेस न्यूज’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मेमन ने विरोधस्वरूप अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा सरकार को सौंप दिया है।

मेमन ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि सेवानिवृत्ति के करीब पहुंच चुके किसी सरकारी अधिकारी का तबादला करना नैतिक उसूलों के खिलाफ है। वह रिटायर होने वाले हैं और इससे चंद दिन पहले ही सरकार ने उनका तबादला कर दिया है। इससे साफ है कि सरकार उनसे खुश नहीं है। ऐसे में सरकारी फैसले के मद्देनजर वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा है कि बशीर मेमन सरकार से कुछ मुद्दों पर मतभेद के बाद छुट्टी पर चले गए थे। सूत्रों ने यह भी बताया कि बशीर पर विपक्षी नेताओं को मुकदमों में फंसाने का दबाव भी था लेकिन उन्होंने राजनैतिक दवाब में आने से इनकार कर दिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सूत्रों ने बताया कि बशीर मेमन 28 सितंबर से छुट्टी पर थे और इसे बढ़ाते जा रहे थे। बीते सोमवार को छुट्टी खत्म होने पर उन्होंने फिर से चार्ज संभाला था और अपने पेंशन के कागजात को उन्होंने अंतिम रूप दिया था।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!