होम विदेश पाकिस्तान: प्रशिक्षण उड़ान में क्रेश हुआ पाकिस्तानी सैन्य विमान, 17 की मौत

पाकिस्तान: प्रशिक्षण उड़ान में क्रेश हुआ पाकिस्तानी सैन्य विमान, 17 की मौत

0
पाकिस्तान: प्रशिक्षण उड़ान में क्रेश हुआ पाकिस्तानी सैन्य विमान, 17 की मौत

सेना की कम्युनिकेशन विंग ने मंगलवार को बताया कि “एक पाकिस्तानी सैन्य विमान प्रशिस्खन उड़ान के दौरान रावलपिंडी के शहर में क्रेश हो गया था। इसमें पांच क्रू सदस्यों और 12 नागरिको की मौत हो गयी है।”

इस क्रेश में 12 अन्य नागरिकों की गंभीर चोट लगी है और विमान में आग लग गयी थी। बचाव टीम मौका ए वारदात पर पंहुच गयी है और आग को बुझा दिया गया था। माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। मारे गए लोगों में 5 सैनिक भी हैं।

पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान में सूचित किया कि हादसे में विमान के दोनों पायलट मारे गए हैं। हादसे के कारण रावलपिंडी के अस्‍पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। बचाव दल के सदस्‍यों ने बताया कि विमान हादसे में कम से कम 12 लोग घायल हैं जिसमें से कई की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

इस भयावाह हादसे के मद्देनजर पाकिस्तान सेना ने बचाव कार्य और राहत कार्य को तीव्र कर दिया है। हालाँकि इस हादसे का कारण अभी तक नहीं बताया गया है। विमान के क्रेश होने पर एक आवसीय ईमारत में आग लग गयी थी और कई घरो के ध्वस्त होने काकी भी सूचना है।

बचावकर्मियों ने बताया कि उड़ान भरने के बाद विमान ने अचानक अपना नियंत्रण खो दिया था और यह हादसा हो गया था। रात के गहरे अँधेरे के कारण राहत और बचाव कार्य में काफी बाधायें उत्पन्न हुई थी।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here