पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के आलोचक ब्लॉगर की हत्या

बिलाल खान

पाकिस्तान (Pakistan) के 22 वर्षीय ब्लॉगर और स्वतंत्र पत्रकार मुहम्मद बिलाल खान की एक अज्ञात शख्स ने हत्या कर दी है। बिलाल खान के सोशल मीडिया पर काफी प्रशंसक थे। वह पाकिस्तानी की सेना और ख़ुफ़िया विभाग आईएसआई के मुखर आलोचना के लिए मशहूर थे।

डॉन की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 22 वर्षीय युवा रविवार रात को अपने दोस्तों के बाहर था तभी उन्हें एक व्यक्ति का फ़ोन आया और इसके बाद वह व्यक्ति ब्लॉगर को नजदीकी जंगलो में ले गया और उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस महाधिक्षक सद्दर मलिक नईम के मुताबिक, अपराधी ने खान को मारने के लिए एक कटार का इस्तेमाल किया था हालाँकि कुछ लोगो ने वहां गोलीबारी की आवाज़ भी सुनी थी।

खान के दोस्त जो उस वक्त वहां मौजूद थे इस वारदात में बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। खान के पिता अब्दुल्लाह ने अपने बेटे के शरीर पर धारदार हथियार के इस्तेमाल होने का आरोप लगाया था। पिता ने बताया कि मेरे बेटे का सिर्फ इतना कसूर था कि वह नबी के बारे में बोलता था। इस वारदात ने लोगो के जहन में खौफ पैदा कर दिया है।

इस वारदात के बाद सोशल मीडिया पर #जस्टिस4मुहम्मदबिलालखान ट्रेंड होना शुरू हो गया था। कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने खान का सेना और आईएसआई के खिलाफ बोलने को उसकी मौत का कारण बताया था।

ट्वीटर यूज़र ने कहा कि “पाकिस्तानी कार्यकर्ता और पत्रकार मोहम्मद बिलाल खान की बीते हफ्ते इस्लामाबाद में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। खान देश की ताकतवर सेना और कुख्यात ख़ुफ़िया एजेंसी की आलोचना के लिए जाना जाता था।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here