दा इंडियन वायर » राजनीति » पहले दौर के रुझान जारी, बड़ी जीत की ओर अग्रसर कोविंद
राजनीति समाचार

पहले दौर के रुझान जारी, बड़ी जीत की ओर अग्रसर कोविंद

बड़ी जीत की ओर अग्रसर कोविंद
17 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना जारी है। पहले चरण की मतगणना पूरी होने के बाद जारी रुझानों में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद अपनी यूपीए प्रतिद्वंदी मीरा कुमार से लम्बी बढ़त बनाये दिख रहे हैं।गोवा और गुजरात राज्यों से एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में क्रॉस वोटिंग होने की भी खबरें हैं।

17 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना जारी है। पहले चरण की मतगणना पूरी होने के बाद जारी रुझानों में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद अपनी यूपीए प्रतिद्वंदी मीरा कुमार से लम्बी बढ़त बनाये दिख रहे हैं। पहले चरण की मतगणना में सदन के दोनों सदनों के अलावा आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम और बिहार राज्य के मतों की गणना हुई।

बिहार में भी मीरा कुमार से आगे निकले कोविंद

आंध्र प्रदेश में मीरा कुमार को कोई मत नहीं मिला और रामनाथ कोविंद को 27,189 मत मिले। वहीं अरुणाचल प्रदेश में रामनाथ कोविंद को 448 मत मिले जबकि मीरा कुमार 24 मत ही प्राप्त कर सकीं। असम में रामनाथ कोविंद को 10,556 मत मिले जबकि मीरा कुमार 460 मतों पर ही सिमट गईं। मीरा कुमार के गृह राज्य बिहार में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा पर रामनाथ कोविंद को यहाँ भी उनसे अधिक मत मिले। मीरा कुमार ने बिहार में 18,867 मत प्राप्त किये वहीं रामनाथ कोविंद को 22,490 मत हासिल हुए।

दूसरे दौर की गणना जारी

ताजा ख़बरों के अनुसार दूसरे दौर के मतों की गणना जारी है। दूसरे दौर में झारखण्ड, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और गोवा राज्यों की मतगणना चल रही है। अबतक के रुझानों में रामनाथ कोविंद के आगे चलने की खबर है। गोवा और गुजरात राज्यों से एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में क्रॉस वोटिंग होने की भी खबरें हैं। आंकड़ों के हिसाब से तो रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनना तय है पर इसपर आखिरी रुझान शाम 5 बजे तक आने की उम्मीद है।

About the author

हिमांशु पांडेय

हिमांशु पाण्डेय दा इंडियन वायर के हिंदी संस्करण पर राजनीति संपादक की भूमिका में कार्यरत है। भारत की राजनीति के केंद्र बिंदु माने जाने वाले उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले हिमांशु भारत की राजनीतिक उठापटक से पूर्णतया वाकिफ है।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद, राजनीति और लेखन में उनके रुझान ने उन्हें पत्रकारिता की तरफ आकर्षित किया। हिमांशु दा इंडियन वायर के माध्यम से ताजातरीन राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपने विचारों को आम जन तक पहुंचाते हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!