दा इंडियन वायर » राजनीति » पश्चिम बंगाल में मोदी – ममता होंगे आमने सामने
राजनीति समाचार

पश्चिम बंगाल में मोदी – ममता होंगे आमने सामने

पश्चिम बंगाल में सियासी सरगर्मी तेज होने वाली है। आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल दौरा करने वाले हैं। ममता बनर्जी की पार्टी को भाजपा पहले ही बहुत सारे बड़े झटके दे चुकी है। इसके बाद बीजेपी ने समय को भांपते हुए अगला बेहतरीन दांव यह चला है कि उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती को हर साल पराक्रम दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। बीजेपी के दांव पेंच निश्चित है कि पश्चिम बंगाल में किला फतह करने में काफी मदद करेंगे और उसके बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा भी सियासी समीकरणों में परिवर्तन ला सकता है।

आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी कोलकाता में अलग-अलग जगह कार्यक्रम करने वाले हैं। इसे आमने-सामने की टक्कर माना जा सकता है। ममता बनर्जी भी एक रोड शो करने वाली हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विक्टोरिया मेमोरियल में सुभाष चंद्र बोस की प्रदर्शनी का उद्घाटन करने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट भी किया है।

आज के ये कार्यक्रम बंगाल विधानसभा चुनावों में काफी निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं। आज के कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री और कोलकाता की मुख्यमंत्री का भाषण काफी धमाकेदार और निर्णायक हो सकता है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए ममता बनर्जी को भी आमंत्रण भेजा गया है।

यदि ममता बनर्जी इस आमंत्रण को स्वीकार कर लेती हैं तो आज शाम बंगाल के चुनावी माहौल के लिए ऐतिहासिक हो सकती है, जिसमें दो दिग्गज पर विरोधी नेता एक ही मंच को साझा करते नजर आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 4:30 बजे विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचकर कार्यक्रम करने वाले हैं। वे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। आज के इस कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री असम भी जाएंगे जहां वे एक लाख से अधिक भूमि आवंटन प्रमाण पत्र वितरित करने वाले हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!